बाँदा: ग्राम प्रधान की दबंगई से परेशान किसानों का कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन

किसानों का आरोप है कि पड़ोसी गांव का प्रधान बाबू अवस्थी अपनी दबंगई का प्रयोग कर उनके खेतों में सैकड़ों अन्ना जानवरों को घुसेड़ रहा है।

0
14

Banda News: उत्तर प्रदेश के बाँदा जिले के जरर गांव के छनिया पुरवा के किसानों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। किसानों का आरोप है कि पड़ोसी गांव का प्रधान बाबू अवस्थी अपनी दबंगई का प्रयोग कर उनके खेतों में सैकड़ों अन्ना जानवरों को घुसेड़ रहा है। जिससे सैकड़ों बीघे खेती चौपट हो रही है।

किसानों ने बताया कि काजीपुर लाइन गांव का प्रधान बाबू अवस्थी अपने गांव के अन्ना जानवरों को जरर गांव के खेतों में छोड़ देता है। इन जानवरों में गाय, भैंस, बकरी, भेड़ आदि शामिल हैं। ये जानवर किसानों की फसलों को नष्ट कर देते हैं। किसानों ने कहा कि उन्होंने इस मामले में कई बार प्रधान से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

प्रदर्शन के दौरान किसानों ने जिलाधिकारी से बाबू अवस्थी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। किसानों ने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे आंदोलन को और तेज करेंगे।प्रदर्शन के दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि बाबू अवस्थी की दबंगई से परेशान होकर उन्हें मजबूरन कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने के लिए आना पड़ा।