बांदा : शराबी बोलेरो चालक ने गोवंश को मारी टक्कर, एक की मौत

बोलेरों चालक दूसरी गोवंश के गाड़ी के पीछे फंस जाने पर भी लगभग 100 मीटर तक घसीट कर एक गौवंश को ले गया।

0
10

Banda News: उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में गोवंश की घटनाओं का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं एक बड़ी घटना 01 अगस्त की रात्रि को फिर घटित हो गई। जानकारी मिली है कि लगभग रात्रि 9:00 बजे के आसपास एक बोलेरो गाड़ी ने चिल्ला रोड कताई मिल के पास रोड के किनारे बैठे हुए 2 गोवंश को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे एक गोवंश की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरी तरफ बोलेरों चालक दूसरी गोवंश के गाड़ी के पीछे फंस जाने पर भी लगभग 100 मीटर तक घसीट कर एक गौवंश को ले गया।

इस दौरान कुछ राहगीरों द्वारा उसे कैसे भी करके पकड़ा गया अन्यथा की स्थिति में वह भाग जाता। मौके पर पाया गया कि गाड़ी चालक शराब के नशे में था और उसका साथी भी शराब के नशे में था। इस दौरान राहगीरों के द्वारा गौ रक्षा समिति के पदाधिकारियों को सूचना दी गई। जिसपर तुरंत ही विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई। इस दौरान प्रशासन मौके पर पंहुचा और पशु विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची।

नगरपालिका की टीम भी मौके पर रात्रि लगभग 11:00 बजे एक गो वंश का अंतिम संस्कार करवाया गया जबकि दूसरी गोवंश को नगर पालिका द्वारा संचालित गौशाला में भिजवाया गया। इस संबंध में विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति द्वारा थाना नगर कोतवाली में तहरीर दी गई और वाहन चालक के ऊपर ठोस कार्यवाही करने की मांग की गई है।

वहीं समिति के जिलाध्यक्ष ने कहा कि इन सब घटनाओं को रोकने हेतु जनपद की गौशालाओं को पुनः संचालित किया जाना अति आवश्यक है। जिससे आमजन और गोवंश दोनो ही सुरक्षित रहेंगे। इस दौरान जिलाध्यक्ष ने मांग करते हुए कहा कि जिला प्रशासन त्वरित कार्रवाई करना सुनिश्चित करे और गौशालाओं को पुनः संचालित करने का कार्य करे क्योकि गोवंश और आम जनमानस दोनो की ही सुरक्षा इसी में निहित है।

इस मौके में उपस्थित जिला महामंत्री राकेश कुमार त्रिपाठी जिला उपाध्यक्ष राघवेंद्र द्विवेदी जिला प्रचार मंत्री रजनीश प्रजापति नगर मंत्री सूरज गुप्ता संतोष धुरिया आदि कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहे।