बाँदा: कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति से नीट परीक्षा रद्द करने और केंद्रीय शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग

ज्ञापन में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री के इस्तीफे सहित शिक्षा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की गई है।

0
6

यूपी के बाँदा में कांग्रेसियों ने प्रदर्शन करते हुए नीट परीक्षा को रद्द कर सीबीआई जांच की मांग को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री के इस्तीफे सहित शिक्षा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की गई है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार लालू दुबे के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने स्टेशन रोड कार्यालय में एकत्र हुए और जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और नीट परीक्षा को रद्द करने आदि मांगो को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया है कि परीक्षा का परिणाम घोषित होते ही इस पर अनियमितताएं जाहिर हुई, पेपर लीक का आरोप भी अभ्यर्थियों द्वारा लगाया गया। परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ियां, कदाचार और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, और हरियाणा में नीट परीक्षा से सम्बन्धित भ्रष्टाचार के लिए कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई जिससे पूरी परीक्षा ही दोषपूर्ण की आशंका से ग्रसित हो गई है।

कहा गया है कि परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है। अभिभावकों के लाखों रुपए बर्बाद हुए हैं, जिस कारण कई छात्र अवसाद में है और कईयों ने तो आत्महत्या कर ली है। चूंकि नीट मेडिकल की परीक्षा है। जिससे ईश्वर का स्वरूप चिकित्सकों का निर्माण होता है। ऐसी परीक्षाओं में कदाचार और भ्रष्टाचार से आए हुए चिकित्सक भविष्य में आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ही करेंगे।

कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि परीक्षा को रद्द करते हुए (NTA) से कराई गयी सभी परीक्षाओं की जांच सीबीआई द्वारा कराई जाये। साथ ही कांग्रेस पार्टी यह भी मांग करती है कि युवाओं के भविष्य को रौंदने का प्रयास करने वाले शिक्षा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए साथ ही इन सभी धांधलियों की जिम्मेदारी लेते हुए माननीय केन्द्रीय शिक्षा मंत्री अपने पद से तत्काल इस्तीफा दें।

इस मौके पर शहर अध्यक्ष श्रीमती अफशाना शाह, अखिलेश शुक्ला, बी लाल, सूरज बाजपेयी, रमेश चन्द्र कोरी, केशव पाल, अनमोल जोड़ियां समाजसेवी नेता, जीतेन्द्र गौरव, संतोष कुमार दृवेदी, आकाश दिक्षित, सीता राम कमोडों, के पी सेन, अशोक वर्धन कर्ण, बल्देव वर्मा, भूपेंद्र शुक्ला, सत्य प्रकाश दृवेदी, पवन देवी कोरी, वैश्य राजेश कुमार गुप्ता पप्पू, प्रेम चंद भाई, रमेश गुप्ता, शशिकला देवी, अनीता देवी , सब्बीर सौदागर, पप्पू रम्मा, नाथू राम सेन , सुरेश धुरिया आदि कई कांग्रेस जन उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here