बांदा: श्रद्धालुवों पर हमले के विरोध में बजरंग दल ने दहन किया आतंकवाद का पुतला

कार्यक्रम स्थल से निकल कर हूजूम कलेक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी कर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित मांग पत्र द्वारा जिलाधिकारी बांदा को देते हुए स्पष्ट किया गया है।

0
7

Banda News: उत्तर प्रदेश के बांदा में आज यानि 12 जून को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के अध्यक्ष चंद्र मोहन बेदी के नेतृत्व में कई कार्यकर्ताओं का दल नारे बाजी करता हुआ, मंडल मुख्यालय के शहर स्थित अशोक लाट तिराहे पर पहुंच पाकिस्तान संरक्षित/पोषित आतंकवादियों का प्रतीकात्मक पुतले का दहन करते हुए नारे लगाते नजर आए। कार्यक्रम स्थल से निकल कर हूजूम कलेक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी कर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित मांग पत्र द्वारा जिलाधिकारी बांदा को देते हुए स्पष्ट किया गया है।

जम्मू,वैष्णों देवी कटरा से शिव खोडी जाते समय 9 जून को श्रद्धालुओं की बस पर कर पाकिस्तान पोषित इस्लामिक जेहादी आतंकवादियों ने कायराना हमला किया जिसमें 10 निर्दोष हिन्दू तीर्थयात्री मारे गए, संपूर्ण देशवासि को स्तब्ध करने वाली घटना है इस क्रूरतम दुष्कत्य से पूरा देश आहत है और आक्रोश में है। जम्मू कश्मीर लंबे समय से पाकिस्तान पोषित आतंकवाद का दंश झेल रहा है। धारा 370 हटने के बाद एक आशा की ज्योति जगी है, लेकिन लगता है उग्रवादियों का मनोबल अभी कम नही हुआ है, हिंदुओं को चिन्हित करके उनकी हत्या की घटनाएं बढी है। इन सब के पीछे स्पष्ट रूप से पाकिस्तान का हाथ है। देश की नवीन सरकार के शपथ ग्रहण के समय इस प्रकार का दुस्साहसिक कृत्य करके इस्लामिक्आतंकवादियों ने देश के संप्रभुता को चुनौती दी है। बांदा बजरंगदल हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

परंतु इस कायराना कृत्य में तीव्र आक्रोश व्यक्त करते हुए, मांग करता है कि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण नियंत्रण पाने लिए निर्णायक और कठोर कदम उठाने का केंद्र सरकार निर्देश दें तथा इस प्रकार के मानव जीवन मूल्यों से विरोध रखने वाले तत्वों को संरक्षण देने वाले आंतरिक व विदेशी तत्वों का भी कठोरता से समुचित इलाज हो ऐसा केन्द्र सरकार से सुनिश्चित कराने का आग्रह करें। सुनील धुरिया नगर अध्यक्ष,सुमित कुमार सोनी, राजेन्द्र गुप्ता आदि के साथ आधा सैकड़ा लोग उपस्थित रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here