बलरामपुर: आवारा सांड ने बच्चे को उठाकर पटका, मौके पर हुई मौत

0
16

यूपी के बलरामपुर (Balrampur) में एक आवारा सांड का कहर देखने को मिला। यहां घर के बाहर खेल रहे एक 10 साल के बच्चे को आवारा सांड ने उठाकर पटक दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना से परिवार के लोगों में कोहराम का मातम छा गया।

घर के बाहर खेल रहा था मासूम बच्चा

बलरामपुर (Balrampur) जिले के थाना तुलसीपुर क्षेत्र के गांव लालनगर सिपहिया में शुक्रवार को घर के बाहर खेल रहे एक दस वर्षीय बालक को आवारा सांड़ ने घर के सामने ही पटक- पटक कर मार डाला। घटना दोपहर की है उस समय गांव के पुरूष खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान छुट्टा पशुओं को झुंड निकल रहा था। उसी में एक सांड़ ने खेल रहे बच्चे को उठाकर पटका और फिर कई बार ठोकर मारी। सांड़ को भगाने के लिए गांव में मौजूद महिलाएं दौड़ीं, लेकिन तब तक सांड़ बालक को मौत के घाट उतार चुका था ।

हादसे की की जानकारी पर खेतों से ग्रामीण भागते गांव पहुंचे। मृतक के पिता बकरीदी व ग्रामीणों ने बताया कि मृतक लड़का मोहर्रम अली उम्र (11) साल घर के बाहर ही खेल रहा था। इसी समय यह हादसा हुआ। बच्चे की मौत से पूरे परिजनों में कोहराम मच गया। इस घटना से गांव के लोग भी सहमे हैं।

आवारा गौवंशों से जनता परेशान

ग्रामीणों का कहना है कि आए दिन छुट्टा जानवरों का झुंड गांव व आसपास निकलता है। इसे पकड़ने और संरक्षित करने का प्रयास जिम्मेदार नहीं कर रहे है।जब कोई शिकायत करता है तो जिम्मेदार कहते हैं कि यह सब आप ग्रामीण लोग आपसी सहमति से करें।हर काम कर्मचारी नहीं करेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि जबकि गांव में आपसी बैरा विरोध के चलते सहमति नहीं बन पाती है। जबकि जिम्मेदार कर्मचारी अपने दायित्वों से हीलाहवाली करते हैं।इससे लोगों की जान आफत में हैं। वहीं बालक की मौत से गांव का हर कोई गम और गुस्से में दिखा। प्रभारी निरीक्षक तुलसीपुर अशोक सिंह ने बताया है कि घटना की सूचना नहीं मिली है। उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई है।