बलरामपुर: इंडो-नेपाल बॉर्डर पर लगेगा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर

0
21

बलरामपुर (Balrampur) में इंडो-नेपाल बॉर्डर पर लोगों के स्वास्थ्य के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है बताया गया है कि यहां निशुल्क लोगों का स्वास्थ्य चेक किया जाएगा।

संगठन के लोगों ने बांटे प्रेशर कुकर

बलरामपुर (Balrampur) जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन एकल अभियान, जो की पंचमुखी शिक्षा को लेकर पूरे देश में विगत 34 वर्षों से वनवासी ग्रामवासी समाज में जागरूकता एवं भारतीय संस्कारों को जगाने का काम कर रहा है बताते चले कि नगर के भगवतीगंज कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि डॉक्टर कौशल्या गुप्ता,विशिष्ट अतिथि मंगल प्रसाद बाबू,प्रमोद चौधरी,गौ रक्षक रवीन्द्र गुप्ता कमलापुरी,मीरा सिंह समेत अन्य लोगों ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।इस मौके पर सभी सेवावर्ती को प्रेशर कुकर देकर सम्मानित किया गया। जिसमें जिले के अंचल अध्यक्ष मंगल प्रसाद बाबू ने सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान देते हुए आशीर्वाद प्रदान किया।

निशुल्क स्वास्थ शिविर के बारे में दी गई जानकारी

जिले में लगने वाले निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के बारे में ओम प्रकाश केंद्रीय हनुमान प्रमुख ने बताया कि कि गुरु गोरखनाथ स्वास्थ्य शिविर इंडो-नेपाल बॉर्डर से सटे संचो के ग्रामों में लगेंगे।इसके लिए विस्तार से केंद्रीय हनुमान प्रमुख ने विषय रखा और बताया कि आगामी 9 और 10 फरवरी को लखनऊ से डॉक्टर आयेंगे और निशुल्क मरीजों को देखेंगे एवं 11 फरवरी को देवीपाटन मंदिर तुलसीपुर के प्रांगण में मेगा कैंप लगाया जाएगा ।जिसमें समूचे बलरामपुर के सभी गांव से आए हुए मरीज अपना चेकअप करवा सकेंगे ।