बलरामपुर: दर्जा मंत्री के आदेश पर बांटे गए कंबल

0
25

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) में दर्जा प्राप्त मंत्री के आदेश के बाद समाजसेवी संगठन के लोग गरीब लोगों के पास में पहुंचे जहां पर उन्होंने ठंड से बचाने के लिए उनको कंबल देने का काम किया और कहा कि आपकी मदद के लिए हम लोग हमेशा तैयार हैं।

दर्जा मंत्री ने बंटवाये कंबल

बलरामपुर (Balrampur) जिले में शीत लहरी व सर्द हवाओं का प्रकोप नये साल से जारी है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री /एम एल सी साकेत मिश्रा के निर्देश पर भगवतीगंज हनुमान गौशाला मे गाय माता की सेवा करने वाले कर्मचारी को और बलरामपुर स्टेशन ,भगवतीगंज चौराहा,धरमपुर, संतोषी माता मंदिर,वीर विनय चौराहा,बलरामपुर कचहरी के आसपास,बलरामपुर रोडवेज, झारखंडी स्टेशन व डिग्री कॉलेज बलरामपुर नगर में रोड पर आस-पास घूमने वाले जरूरतमंदों को प्रदेश महामंत्री अखिल भारतीय मानव कल्याण उत्तर प्रदेश व समाजसेवी रवीन्द्र गुप्ता कमलापुरी द्वारा कंबल वितरित किया गया ।

कंबल बांटे जाने को लेकर समाजसेवी ने कही अपनी बात

समाजसेवी ने कहा कि उनका मकसद है कि किसी भी जरूरत मंद व खुले आसमान से नीचे जीवन ज्ञापन करने वाले गरीब परिवारों को यह एहसास न हो कि आज के समाज में मानवता खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि गरीबों की सेवा एक पुनीत कार्य है ।और प्रभु ने हमें इस योग्य बनाया है कि हम सब जरूरत मंद की मदद कर सके तो दिल खोलकर समाज के वंचित व जरूरतमंद की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को सहायता करना ही सच्ची सेवा है । समाजसेवी ने कहा कि हिमाचल की तलहटी होने के कारण आज के दिनों में इन जनपदों का तापमान बराबर गिर रहा है ऐसे में लगातार गलन बढ़ती जा रही है ।ऐसे समय पर हम सबका यह कर्तव्य है कि जरूरतमंदों को बचाने के लिए कंबल व अन्य ऊनी कपड़े दिया जाये।