बलरामपुर: लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन ने किया जागरूक

0
15

यूपी के बलरामपुर (Balrampur) में आगामी लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। जिसको लेकर आज जिला प्रशासन ने लोगों को जागरूक करने का काम किया और अपील की आप लोग मतदान के दिन अपना मत का इस्तेमाल जरूर करें।

बोट प्रतिशत बढ़ाने में जुटा जिला प्रशासन

बलरामपुर (Balrampur) जिले में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यक्रमों की धूम है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक सभी को लोकसभा चुनाव में बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में विशेषतौर पर मजबूत लोकतंत्र की पहचान, भयमुक्त हो मतदान, सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, चाहे कितनी हो मजबूरी, वोट डालना जरूरी के श्लोग्न से लोगों को वोट का महत्व बताया जा रहा है। लोगों से अपील की गई कि आप लोग मतदान के दिन अपना मतदान जरूर करें।

मतदान को लेकर दिलाई गई शपथ

जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम अरविंद सिंह के निर्देश पर जागरूकता अभियान चलाकर वोटरों को बढ़-चढ़कर मतदान करने की शपथ दिलाई गई।इसी के क्रम में रविवार को स्टेडियम बलरामपुर में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। चित्रकला प्रतियोगिता में भारी संख्या में छात्र-छात्राओं एवं युवाओं ने पूरे उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।चित्रकला प्रतियोगिता का शुभारंभ विशिष्ट अतिथि धर्मपत्नी जिलाधिकारी श्रीमती निमिषा सिंह द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर उन्होंने छात्र-छात्राओं द्वारा बनाए जा रहे कलाकृतियों का अवलोकन किया एवं सभी के प्रयासों को सराहते हुए उत्साहवर्धन किया।