बलिया: दबंग भू माफियाओं के हौंसले बुलंद

0
264

उत्तर प्रदेश: ताजा मामला बलिया (Ballia) के कोतवाली क्षेत्र के बिचलाघट के शनिचरी मन्दिर का है, जहां दबंग भू माफियाओं के हौंसले बुलंद है। दबंग भू माफिया लोगों की जमीनें जबरन हड़पने के काम मे लगे हुये हैं, जबकि इन मामलों मे कार्यवाही के नाम पर प्रशासन और पुलिस बेपरवाह नजर आ रही है।

उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia) शहर कोतवाली क्षेत्र के बेदुआ इलाके में एक परिवार की पुश्तैनी जमीन को दबंग भू माफिया हड़पने की कोशिश मे जुटे हुये है। बाढ़ क्षेत्र की इस जमीन को दबंग प्लाटिंग कर बेचने की जुगत मे लगे हुये है। जबकि पीड़ित परिवार लगातार अपनी पुश्तैनी जमीन को बचाने के लिये पिछ्ले 6 माह से सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने के लिये मजबूर है।

बताया जा रहा है कि बेदुआ मौजा मे आराजी संख्या 46, 47 और 48 मे एक ही परिवार के कई लोग सह खातेदार है। इस जमीन को कुछ दबंग भू माफिया हड़पने की फिराक मे है। भू माफिया आसपास की जमीन को प्लाटिंग कर बेच रहे है और पीड़ित परिवार की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश मे जुटे हुये है। पीड़ित लोग अपनी जमीन बचाने के लिये लगातार प्रशासनिक और पुलिस अफसरों से न्याय की फरियाद कर रहे हैं। इस मामले मे पीड़ित लोगों ने जब जमीन की पैमाइश एयर सीमांकन कराने की कोशिश की तो दबंग भू माफियाओं ने गुण्डागर्दी करते हुये सीमांकन का काम रुकवा दिया। ऐसे मे पीड़ितों ने सरकार से न्याय और दबंगों के खिलाफ कार्यवाही की फरियाद की है।