बलिया: बसंत पंचमी पर स्कूल में विद्यार्थियों ने दी शानदार प्रस्तुति

विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बनायी राम मंदिर की झांकी।

0
24

Ballia: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के गड़वार में स्थित द होराइजन स्कूल में बसंत पंचमी (Basant Panchami) पर विद्यार्थियों ने सरस्वती माँ की पूजा अर्चना कर विद्या की कामना की। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने राम मन्दिर की झांकी बनायी और रामचरित मानस गायन के कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा शानदार प्रस्तुति कर सबको मन्त्र मुग्ध कर दिया। होराइजन विद्यालय शिक्षा के साथ-साथ संस्कृति में भी सराबोर हो रहा है।

गड़वार में स्थित द होराइजन स्कूल में बसंत पंचमी (Basant Panchami) के दिन माँ सरस्वती के पूजन के साथ साथ विद्यालय में हर साल की भांति इस साल भी हर्षोल्लास के साथ रामचरित मानस गायन का कार्यक्रम विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा शानदार प्रस्तुति कर सबको मन्त्र मुग्ध कर दिया। इस कार्यक्रम में बालकाण्ड, सुंदर काण्ड, अयोध्या काण्ड, अरण्य काण्ड को सुनकर अभिभावकों ने विद्यालय के छात्र छात्राओं की उनकी इस प्रस्तुति पर उनकी सराहना की। हर एक के मुख से यही सुनने कों मिल रहा था कि यह जिले का एक मात्र विद्यालय है जिसमे स्कूली शिक्षा के साथ संस्कृति का भी ज्ञान देखने और सुनने कों मिल रहा है।

इस कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ साहित्यकार व नवजन्या के संपादक श्री जनार्दन राय जी प्रचारणी सभा द्वारा सम्मानित ने तुलसी पूजन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिले में एक मात्र यह विद्यालय देखने कों मिला है, जहाँ शिक्षा के साथ साथ संस्कृति कों भी बताया और सिखाया जा रहा है। मै विद्यालय के प्रबंधन कों साधुवाद देता हूँ जिन्होंने हमें इस रामचरित मानस के कार्यक्रम में बुलाकर हमें प्रभु श्री राम की कथा कों सुनने कों मिला। इसके लिए आपका आभारी हूँ। विद्यालय के मैनेजर मनोज सिंह ने मुख्य अतिथि को अंग वस्त्रम से सम्मानित किया।

वही इस कार्यक्रम में विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के अभिभावक जनप्रतिनिधि है। भूतपूर्व सेना के जवान रहे उनको अंगवस्त्र से विद्यालय परिवार की ओर से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय सिंह ने सभी आगँतुकों का आभार व्यक्ति एवं धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम सबके सहयोग से हुआ है। इसलिए पुनः आप सबको आभार व्यक्त करता हूँ। विद्यालय के सारे शिक्षक-शिक्षिकायें उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन राजश्री व प्रांजलि पाण्डेय ने किया।