बलिया: मृतकों के नाम पर भूमि के फर्जीवाड़े में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मृतक का फर्जी हस्ताक्षर कर कूटरचित तरीके से जमीन की रजिस्ट्री कराने के मामले में पुलिस ने 9 लोगों पर FIR दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी है।

0
131

Ballia News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रसड़ा कस्बा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। न्यायालय के आदेश पर रसड़ा कोतवाली में 9 लोगो पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि, मृतक का फर्जी हस्ताक्षर कर कूटरचित तरीके से जमीन की रजिस्ट्री कराने के मामले में पुलिस ने 9 लोगों पर FIR दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी है।

फहीम कुरैशी ने गम्भीर आरोप लगाते हुए बताया कि इन लोगों मृतकों के ऊपर मुकदमा दाखिल किया था। एसडीएम न्यायालय में जिसमे शोएब का मृत्यु 2019 में हो चुका है और अजीमुद्दीन की मृत्यु सन 1961 में होगा चुका है। इसके बावजूद इन आरोपियों ने इन मृतकों को पक्षकार बनाकर 229 बी का मुकदमा एसडीएम रसड़ा न्यायालय में दाखिल किया था।

मृतकों की जमीन को लूटपाट व हड़पने के नियत से गोल बनाकर मुकदमा दाखिल किया था और इन लोगो ने 05/10/2021 को मृतकों के वकील नियुक्ति कर समझौता भी दाखिल किया जमीन को लूटने की नीयत से और जमीन को क्रय विक्रय भी किया। जिसके बाद न्यायालय के आदेश रसड़ा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।