बलिया: चुनाव में वोट ना देना पड़ा गरीब दलित को महँगा

गरीब दलित के मकान पर चला जिला प्रशासन का हथौड़ा मचा गाँव मे हड़कम्प मजिस्ट्रेट के अर्दली ने मजदूर बनकर अपने हाथों से चलाया हथौड़ा, गरीब के आशियाने को किया जमींदोज।

0
7

Ballia News: यूपी के बलिया जनपद के हल्दी थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गाँव का चौकाने वाला एक लाईव वीडियो सामने आया है। जहाँ लोकसभा चुनाव में बीजेपी से दलितों को नाराजगी की जांच अभी पूरी भी नही हुई कि बलिया में जिंदगी भर की कमाई से बना गरीब दलित के आशियाने पर चला जिला प्रशाशन का हथौड़ा। गाँव मे मचा हड़कम्प वही नहीं मिला बुलडोजर तो मजिस्ट्रेट के अर्दली ने मजदूर बनकर अपने हाथों से चलाया हथौड़ा गरीब के आशियाने को जमींदोज किया।

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल कहा बीजेपी के ग्राम प्रधान को नहीं दिया था वोट इसलिए हमलोगों को अंधेरे में रखकर कोर्ट से ले आया आदेश मुख्यमंत्री योगी जी से किया अपील कहा मेरे घर को बचा लो सरकारी कर्मचारी अर्दली ने चलाया हथौड़ा इसका उनको अफसोस है। तो वही ग्राम प्रधान ने कहा नाली की जमीन पर बना है मकान कोर्ट के आदेश से तोड़ा जा रहा है।

जरा इस तहसीलदार साहब के अर्दली को देखिए कैसे प्रशाशन और मजिस्ट्रेट सदर तहसीलदार की मौजूदगी में ताबड़तोड़ हथौड़ा चला रहा है। शायद वह भूल गया है कि वह अर्दली है ना कि मजदूर यह तस्वीर हल्दी थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव की गरीब दलित परिवार की है। पीड़ित परिवार की माने तो उनका परिवार ग्राम प्रधान जो बीजेपी का नेता है उसे वोट नहीं दिया था। इसलिए वह कोर्ट से मकान तोड़ने का आदेश ले आया मामल कोर्ट के चल रहा है उसकी जानकारी भी इनलोगो को नहीं थी। इस जमीन को इनलोगो ने रजिस्ट्री कराया है और नापी के बाद ही उसपर मजूदरी करके अपना मकान बनाया था।मगर प्रशाशन ने तोड़ दिया विरोध करने पर कहा बोलोगे तो जेल भेज देंगे।

टूटे हुए आशियाने, बिखरा पड़ा सामान, आंगन में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा और स्वछता अभियान के तहत बना शौचालय की जमींदोज होती यह तस्वीरे इस गरीब दलित परिवार की बेबसी और लाचारी की कहानी बयान कर रही है। जिनसे इनकी उम्मीदे थी वही अधिकारी के अर्दली उनकी इम्मीदो पर हथौड़ा चला रहा था। जितना अफसोस उनको घर टूटने का नही था उतना अफसोस सदर तहसीलदार के अर्दली को हथौड़ा चलते देख हो रहा था और अपनी नम आंखों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगा रहे है। राजनीतिके द्वेष में दलितों का उत्पीडन की यह तस्वीरे काफी डरावनी है। फिलहाल ग्राम प्रधान की माने तो उनका मकान नाली की जमीन पर बना था जो कोर्ट के आदेश पर तोड़ा जा रहा है।