बलिया: पुराने सिनेमा हॉल के मालिकाना हक को लेकर विवाद

बलिया शहर में स्थित सिनेमा हॉल पूर्वांचल टाकीज के नव निर्माण के दौरान कुछ दबंग भू माफियाओं के दखल से पीड़ितों ने लगाई आला अधिकारियों से न्याय की गुहार।

0
76

Ballia News: यूपी के बलिया से एक पुराने सिनेमा हॉल के मालिकाना हक को लेकर विवाद का मामला सामने आया है। बलिया शहर में स्थित सिनेमा हॉल पूर्वांचल टाकीज के नव निर्माण के दौरान कुछ दबंग भू- माफियाओं के दखल को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गयी है। बलिया शहर में मौजूद पूर्वांचल टाकीज वर्ष 1986 में प्रारम्भ हुआ था। पूर्वांचल टाकीज सिनेमा हॉल काफी वर्षों तक जिले के मनोरंजन का बड़ा माध्यम बना रहा। इस सिनेमा हॉल में जिले के दूर – दूर से लोग फिल्में देखने आते थे। वक्त गुजरने के साथ सिनेमा हॉल बंद हो गया।

लंबे अरसे के तक पूर्वांचल टाकीज बंद रहा। वक्त बदलने के साथ सिनेमा हॉल के मालिकों ने पूर्वांचल टाकीज को मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में बदलने की सोची और इसका नए सिरे से निर्माण शुरू किया। पूर्वांचल टाकीज के नव निर्माण के साथ ही दबंग भू माफियाओं ने इस काम मे अड़ंगा लगाना शुरू कर दिया। आरोप है कि कूट रचना कर दबंग भू माफियाओं ने जाली दस्तावेज तैयार किये और पूर्वांचल टाकीज के मालिकाना हक को लेकर दावा ठोकने लगे।

फिलहाल मामला राजस्व विभाग और जिला प्रशासन के पास पहुंचा है। इस विवाद का मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। ऐसे में पूर्वांचल टाकीज पर लंबे समय से मालिकाना हक का दावा रखने वाले जिला प्रशासन और अदालत से न्याय की गुहार में जुटे हुए हैं।