देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा बकरीद का त्योहार

दिल्ली की जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। यूपी और तेलंगाना समेत देश भर में पुलिस सतर्क है।

0
5

बकरीद का त्योहार देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की जा रही है। इस बीच दिल्ली की जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। यूपी और तेलंगाना समेत देश भर में पुलिस सतर्क है। मुरादाबाद में ईद उल-अजहा के मौके पर पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और कानून व्यवस्था का जायजा लिया। देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में भी ईद-उल-अजहा से पहले सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की गई। पुलिस ने पेट्रोलिंग की और सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर बनी हुई है।

त्योहारों के समय कई बार असामाजिक तत्व अफवाहों के जरिए अराजक फैलाने की कोशिश करते हैं और कभी-कभार ये लोग सफल भी हो जाते हैं। ऐसी किसी भी स्थिति से बचने के लिए पुलिस पूरी तरह सतर्क है।

वही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बकरीद की बधाई दी। उन्होंने लिखा “ईद उल अदा की शुभकामनाएं। यह विशेष मौका हमारे समाज में एकजुटता और सौहार्द को और मजबूत करे। सभी खुश और स्वस्थ रहें।” पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा और भी कई नेताओं ने बकरीद की बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here