खुला बाबा केदारनाथ धाम का कपाट, दर्शन करने पहुंचे सीएम धामी

वहीं कुछ ही वक्त में यमुनोत्री, गंगोत्री के भी कपाट खोल दिए जाएंगे। बता दें कि 12 मई को श्री बदरीनाथ धाम (Shri Badrinath Dham) के कपाट खोले जाएंगे।

0
18

उत्तराखंड में स्थिति बाबा केदारनाथ (Baba Kedarnath) के कपाट को खोल दिया गया है। इस बीच श्री केदारनाथ धाम (Shri Kedarnath Dham) में दर्शन करने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े हैं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें महादेव के भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा है। दरअसल, 10 मई को अक्षय तृतीया है। ऐसे में चार धाम यात्रा की शुरुआत कर दी गई है। इसी कड़ी में श्री केदारनाथ धाम (Shri Kedarnath Dham) के कपाट खोल दिए गए हैं। वहीं कुछ ही वक्त में यमुनोत्री, गंगोत्री के भी कपाट खोल दिए जाएंगे। बता दें कि 12 मई को श्री बदरीनाथ धाम (Shri Badrinath Dham) के कपाट खोले जाएंगे।

केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के कपाट के खुलने के बाद बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के लिए खुद पुष्कर सिंह धामी पहुंचे। सीएम धामी ने कहा, ”भक्त और तीर्थयात्री इस यात्रा का इंतजार करते रहते हैं। वह पवित्र दिन आया और द्वार खुल गए। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं। सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। मैं सभी को अपना अभिनंदन देता हूं और उन सभी का स्वागत करता हूं। यहां पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई। पूरे विधि-विधान के साथ दर्शन शुरू हो गए हैं। उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद बाबा केदार मंदिर के पुनर्विकास का काम तीन चरणों में पूरा किया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि यह जल्द पूरा हो।”