आज़मगढ़ राजपूत समाज ने समाज के उत्थान के लिए की बैठक

0
27

यूपी के आजमगढ़ (Azamgarh) में राजपूत समाज के द्वारा समाज के उत्थान को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। समाज की कमजोर वर्ग को लेकर चर्चा की गई तो वहीं समाज को कैसे आगे बढ़ाया जाए इस पर बातचीत की गई।

राजपूत समाज में मासिक बैठक का किया आयोजन

आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में राजनैतिक दल भारतीय राष्ट्रीय लोकमंच पार्टी के तत्वावधान में शहर के हरवंशपुर स्थित श्याम मैरैज हाल में आयोजित राजपूत समाज की मासिक बैठक आयोजित की गई। बैठक की शुरुआत मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर की गई। इस मौके पर वक्ताओं ने समाज के तमाम ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की। इस मौके पर आज़मगढ़ राजपूत समाज को एकजुट करने, समाज के कमजोर वर्ग के आर्थिक एवं व्यवसायिक उत्थान हेतु उन्हें मदद के माध्यम से मजबूत करने के साथ ही क्षत्रिय लीडरशिप के साथ ही सर्व समाज के उत्थान जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई।

समाज के लोगों की सुनी गई समस्याएं

इस मौके पर जिले के सुदूर क्षेत्रों से आए आज़मगढ़ राजपूत समाज के लोगों ने अपनी समस्याओं को रखा। इसके लिए पार्टी के पदाधिकारियों ने उनकी समस्या के निदान हेतु प्रतिनिधिमंडल तैयार कर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कार्यक्रम के अंत में बैठक में उपस्थित लोगों को श्रीराम चंद्र जी को साक्षी मानकर अपने समाज के प्रति सदैव खड़े रहने व एक दूसरे की मदद की शपथ दिलाई गई। लोगों ने कहा सरकार में राजपूत समाज की अहम भूमिका होती है।