अयोध्या: सपा नेता ने पुलिस भर्ती पर उठाये सवाल

0
24

उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। लेकिन इन सब को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद ने फॉर्म ऑनलाइन की फीस को लेकर सवाल खड़े करते हुए सरकार को आढ़े हाथ लेने का काम किया।

पुलिस भर्ती के नाम पर हो रही लूट

अयोध्या (Ayodhya) में समाजवादी पार्टी के समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद पहुंचे। जहां पर उन्होंने पत्रकार वार्ता में भाजपा सरकार की नीतियों पर सवाल खड़ा किया है। पूर्व मंत्री विधायक अवधेश प्रसाद ने पुलिस भर्ती में लिए जा रहे आवेदन शुल्क पर सवाल उठाया। विधायक अवधेश प्रसाद ने कहा कि अनुसूचित जाति को कोई छूट नहीं दिया जा रहा है, जो आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग पर लागू किया गया है वही सभी वर्ग पर लागू किया गया है। उन्होने कहा कि पुलिस भर्ती में सभी आवेदन कर्ताओं से 400 रुपए आवेदन शुल्क लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह अधिकार संविधान प्रदत्त है, यह भीख नहीं है, यह दया नहीं है, यह बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का बनाया हुआ संविधान है जिसके तहत अनुसूचित जाति के लोगों को रिजर्वेशन मिलता है, छूट मिलती है, सहूलियत मिलती है। ये इस बात का इशारा है, सरकार पूरी तरह से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को खत्म करने में लगी है, समाजवादी पार्टी इसका विरोध करती है।

बीजेपी सरकार में संविधान खतरे में…

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अवधेश प्रसाद ने कहा है कि बीजेपी के लोग संविधान को खत्म करना चाहते हैं। लगातार बदलाव भी कर रहे हैं लेकिन समाजवादी पार्टी संविधान को बचाने के लिए खड़ी है। हमारी पार्टी हमेशा संविधान के साथ में थी साथ में है और हमेशा साथ में रहेगी। उन्होंने जनता से अपील की है कि ऐसे लोगों को आप लोग आगामी लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने का काम करें जो संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। इस वक्त देश में महंगाई चरम पर है बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। देश की जनता बदलाव चाहती है।