Atiq-Ashraf Murder Case की जाँच के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची आयशा

आयशा नूरी ने कथित तौर पर एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश या एक स्वतंत्र एजेंसी की अध्यक्षता में अपने भाइयों की हत्या की व्यापक जांच की मांग करते हुए SC पहुंची।

0
14

माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) जिसकी 15 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसकी बहन आयशा नूरी (Ayesha Noori) ने कथित तौर पर एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश या एक स्वतंत्र एजेंसी की अध्यक्षता में अपने भाइयों की हत्या की व्यापक जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है।

आयशा नूरी (Ayesha Noori) ने अपने भतीजे और अतीक अहमद के बेटे की मुठभेड़ में हत्या की भी जांच की मांग की है। आयशा ने कोर्ट में अपने दोनों भाइयों की हत्या को राज्य प्रायोजित होने का आरोप लगाया है। हत्याकांड को लेकर अतीक-अशरफ की बहन आयशा नूरी ने सवाल खड़ा कर दिया और सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाते हुए दोनों भाइयों के साथ-साथ भतीजे असद अहमद के एनकाउंटर की भी स्वतंत्र जांच कराई जाए।

आयशा नूरी ने अधिवक्ता सोमेश चंद्र झा और अमार्त्य आशीष शरण के जरिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जिसमें आयशा नूरी ने दोनों भाइयों की हत्या को एक्स्ट्रा जूडिशियल किलिंग करार दिया है। आयशा नूरी की याचिका में कहा गया है कि, उच्चस्तरीय सरकारी एजेंटों के माध्यम से इस पूरी घटना की योजना बनाई गई थी। आयशा ने आरोप लगाया है कि, उत्तर प्रदेश सरकार की मदद के लिए पुलिस भी इनके साथ मिली हुई थी।