ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल अस्पताल में भर्ती

ग्लेन मैक्सवेल कथित तौर पर मेलबर्न स्टार्स के बीबीएल अभियान की समाप्ति के बाद एक सेलिब्रिटी गोल्फ कार्यक्रम के लिए एडिलेड में थे।

0
25

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उस कथित घटना की जांच कर रहा है जिसमें स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Australian cricketer Glenn Maxwell) को ‘शराब से संबंधित घटना’ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मैक्सवेल को अगले महीने घरेलू मैदान पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए निर्धारित ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया था, हालांकि सीए ने कहा कि यह निर्णय इस घटना से संबंधित नहीं है।

मैक्सवेल (Australian cricketer Glenn Maxwell) कथित तौर पर एक पब में जाने से पहले एडिलेड में दिखे थे, जहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अपने बैंड सिक्स एंड आउट के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। कथित तौर पर 35 वर्षीय को रॉयल एडिलेड अस्पताल ले जाया गया। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि वह केवल थोड़े समय के लिए सुविधा केंद्र में थे और उन्होंने वहां रात नहीं बिताई।

वास्तव में किस कारण से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया यह अज्ञात है और डेली टेलीग्राफ के अनुसार, सीए घटना की जांच कर रहा है। सीए ने कथित तौर पर एक बयान में कहा, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सप्ताहांत में एडिलेड में ग्लेन मैक्सवेल (Australian cricketer Glenn Maxwell) से जुड़ी एक घटना से अवगत है और अधिक जानकारी मांग रहा है।” इसमें आगे कहा गया है कि मैक्सवेल के वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की उम्मीद है जो अगले महीने एकदिवसीय मैच के बाद होगी। “यह उन्हें वनडे टीम में बदले जाने से संबंधित नहीं है, यह निर्णय बीबीएल के बाद और उनकी व्यक्तिगत प्रबंधन योजना के आधार पर लिया गया था। टी20 सीरीज के लिए मैक्सवेल की वापसी की उम्मीद है। इस समय कोई और टिप्पणी नहीं की जाएगी।”

मैक्सवेल को पिछले साल भारत में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान गोल्फ कार्ट से गिरने पर चोट लग गई थी। वह वापस लौटे और ऑस्ट्रेलिया की खिताब की दौड़ का एक अभिन्न हिस्सा बन गए। मैक्सवेल ने अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ जो पारी खेली, उसे अब तक की सबसे महान वनडे पारी कहा जाता है। 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने नौ ओवरों में 49/4 रन बना लिए थे और फिर वे 91/7 पर सिमट गए। हालांकि वहां से, मैक्सवेल ने पावर-हिटिंग का अविश्वसनीय प्रदर्शन किया और कप्तान पैट कमिंस के साथ आठवें विकेट के लिए 202 रन की साझेदारी में 128 गेंदों पर नाबाद 201 रन बनाए। पारी के बाद के पूरे चरण में मैक्सवेल गंभीर ऐंठन से जूझते रहे, उन्होंने बिना पैर हिलाए छक्के और चौके लगाए और पूरी तरह से दौड़ने से परहेज किया और ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से जीत दिलाई।