AUS vs PAK, World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रनों से हराया

एडम ज़म्पा और डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच के हीरो थे।

0
85

AUS vs PAK, World Cup 2023: बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium in Bengaluru) में एक रोमांचक मुकाबले में, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 62 रनों से विजयी हुआ। बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया की पारी डेविड वार्नर (David Warner) के शानदार शतक से उजागर हुई, जिन्होंने 124 में से 163 रन बनाए। डेविड वार्नर को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मिशेल मार्श ने शानदार प्रदर्शन किया, जिन्होंने 108 गेंदों में 121 रनों का योगदान दिया। शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाज रहे, जिन्होंने 54 रन देकर पांच विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने 368 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। जवाब में, पाकिस्तान ने शानदार प्रयास किया, लेकिन उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज, अब्दुल्ला शफीक (64) और इमाम-उल-हक (70), आवश्यक रन रेट की बराबरी नहीं कर सके। एडम ज़म्पा (Adam Zampa) ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में से सर्वश्रेष्ठ थे, जिन्होंने चार महत्वपूर्ण विकेट लिए।

निचले क्रम के कुछ देर के प्रतिरोध के बावजूद, पाकिस्तान 45.3 ओवर में 305 रन पर आउट हो गया। ऑस्ट्रेलिया की व्यापक जीत उनके अनुशासित गेंदबाजी प्रदर्शन से तय हुई, जिसमें पैट कमिंस और मार्कस स्टोइनिस दोनों ने महत्वपूर्ण विकेट लिए। डेविड वार्नर के शतक और बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में संयुक्त टीम प्रयास ने ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत सुनिश्चित की, जिससे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में उनकी संभावनाएं बढ़ गईं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins)

“शानदार जीत। यहां चिन्नास्वामी में खेलना हमेशा काफी कठिन होता है, लेकिन अच्छी जीत है। हम अपना क्रिकेट कैसे खेलना चाहते हैं, इसके लिए टोन (उन दो – मार्श और वार्नर) को सेट करें। एकदिवसीय क्रिकेट में कभी-कभी यही बात होती है। आपको एक सफलता मिलती है और कभी-कभी यह होती है। नए बल्लेबाज के लिए मुश्किल। स्टोइन को आते देखा, पिच पर जोरदार प्रहार किया और सफलता दिलाई। ज़म्पा ने अपना क्लास दिखाया। बीच में वह हमारे लिए असली विकेट लेने वाला गेंदबाज है। 3-4 दिन का ब्रेक है, इसे जारी रखने की जरूरत है।”

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam)

“गेंद के साथ हम अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर सके। यदि आप वार्नर जैसे किसी खिलाड़ी का कैच छोड़ते हैं, तो वह आपको नहीं छोड़ेंगे। यह एक बड़ा स्कोरिंग मैदान है, गलती की संभावना बहुत कम है। इसका पूरा श्रेय तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को जाता है। जिस तरह से हमने पिछले कुछ ओवरों में इसे वापस खींच लिया। बस लेंथ को हिट करने और स्टंप्स को हिट करने की कोशिश की। संदेश सरल था – हम यह कर सकते हैं, हमने इसे अतीत में किया है। गेंद रोशनी के नीचे अच्छी तरह से आ रही थी। नहीं कर सका। बीच के ओवरों में बड़ी साझेदारियां मिलनी चाहिए। पहले 10 ओवरों में गेंद से और बीच के ओवरों में बल्ले से बेहतर होने की जरूरत है।”

AUS vs PAK, World Cup 2023 प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (डब्ल्यू), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (सी), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।