औरैया: युवक ने सीएम-पीएम की एडिट करके लगाई आपत्तिजनक फोटो, हिरासत में लिया गया अभियुक्त

0
11

यूपी के औरैया (Auraiya) में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेने का काम किया है। जिस पर आरोप लगा है कि उसने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ छेड़छाड़ की है और उसको सोशल मीडिया पर अपलोड किया है।

एडिट करके सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी फोटो

औरैया (Auraiya) जिले में एक व्यक्ति के द्वारा देश के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो एडिट कर उसको सोशल मीडिया पर अपलोड करना महंगा पड़ गया। दरअसल मामला एरवाकटरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत का है यहां पर रहने वाले व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर पीएम और सीएम की फोटो को पहले एडिट किया। फिर उसको इंस्टाग्राम की आईडी समेत अन्य प्लेटफार्म पर अपलोड कर दिया। जब इस फोटो पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष की नजर पड़ी तो उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधिकारी से इस मामले में शिकायत की। वहीं पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लिया और सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।

अभियुक्त को लेकर पुलिस अधिकारी ने दी जानकारी

सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति के फोटो को अपलोड किए जाने के मामले में बिधूना के क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि 30 मई 2024 को एक शिवपाल नाम के व्यक्ति ने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रधानमंत्री और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री की फोटो को एडिट कर आपत्तिजनक बनाया फिर उसको सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इस मामले में भाजपा जिला अध्यक्ष ने शिकायत दर्ज कराई और उसके बाद तत्काल रूप से शिवपाल नाम के व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया। उसके पास से मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है जिससे उसने सोशल मीडिया पर फोटो को अपलोड किया था। इस मामले में शिवपाल से पूछताछ की जा रही है फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी। लोगों से भी अपील की जाती है कि वह इस तरीके के वीडियो को या फोटो को अपलोड ना करें जिससे माहौल खराब हो।