औरैया: प्रवीण तोगड़िया ने हिंदुओं के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

0
16

यूपी के औरैया (Auraiya) में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद और बजरंग दल के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया पहुंचे। जहां पर उन्होंने अपने दल से जुड़े लोगों से मुलाकात की उनका हाल-चाल जाना और कहा कि आप लोग हमेशा हिंदुओं की मदद करते रहें।

अचानक औरैया में पहुंचकर अपने लोगों से की मुलाकात

औरैया (Auraiya) जिले में अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया पहुंचे। जहां पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि 1989 में हम लोगों ने राम मंदिर को लेकर एक अभियान शुरू किया था और इस अभियान के तहत 8 करोड़ हिंदुओं से सवा रुपया लिया था। एक-एक रुपया इकट्ठा करके हम लोगों ने दान किया और उसके बाद आज देश में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया। हम लोगों ने 32 सालों में 60000 घन फिट पत्थर इकट्ठा किया जो कि आज मंदिर निर्माण में काम आया। वही उन्होंने कहा कि भव्य राम मंदिर किसी एक व्यापारी के करोड़ों रुपए के दान से नहीं बना है बल्कि 8 करोड लोगों के दान से बना है।

अपने आप को हिंदू कभी अकेला ना समझे

प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि आज कोई भी हिंदू अपने आप को अकेला ना समझे क्योंकि हम लोग हिंदुओं के साथ थे हैं और हमेशा रहेंगे और कहा कि हिंदुओं के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है जिस पर कोई भी हिंदू कभी भी परेशानी हो तो उसकी मदद के लिए हमारे संगठन के लोग पहुंच जाएंगे।इस वक्त भारत का प्रत्येक हिंदू एक होकर कार्य कर रहे हैं। हमारे देश के हिंदू समझदार हैं जिन्होंने एकता दिखाते हुए अपनी मजबूती दिखाई है। हमारा संगठन हमेशा हिंदुओं के साथ में खड़ा रहेगा।