औरैया: पुलिस ने 5 चोरी की बाइक के साथ पकड़े 2 लुटेरे, चोरी की घटनाओं को देते थे अंजाम

0
21

यूपी की औरैया (Auraiya) पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार करने का काम किया है जो कि वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का काम किया करते थे। इनके पास से पुलिस ने कई बाइक बरामद की।

बाइक चोरी की घटना को चोरों ने दिया था अंजाम

औरैया (Auraiya) जिले में पुलिस ने पांच चोरों को गिरफ्तार करने का काम किया जिनके पास से चोरी की बाइक बरामद हुई है। पकड़े गए चोरों के बारे में पता चला कि इन्होंने भटौली प्रहलाद इलाके में एक बाइक सवार से बाइक को छीना और उसके पास से ₹25000 लूट कर फरार हो गए थे। जब इस मामले की जानकारी पीड़ित ने पुलिस को दी तो पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। यहां पुलिस लुटेरों को पकड़ने में जुड़ गई थी तभी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो लुटेरों को गिरफ्तार करने का काम किया है जिसमें से एक का नाम संजीव कुमार यादव तो दूसरे के नाम अमित कुमार है जो कि दोनों चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का काम करते थे। इनके पास से पुलिस ने कई मोटरसाइकिल बरामद की।

लुटेरों के पास से पुलिस ने बरामद किया सामान

बिधूना पुलिस के द्वारा 2 लूटरों को गिरफ्तार किए जाने के मामले में पता चला है कि पकड़े गए दोनों लुटेरे चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का काम किया करते थे। इनके पास से पुलिस ने 5 चोरी की बाइक। एक तमंचा 12 बोर, जिंदा कारतूस और ₹1200 नगद बरामद किए। पकड़े गए लुटेरों के बारे में जानकारी दी गई तो पता चला कि संजीव कुमार नाम के व्यक्ति के ऊपर कुल 29 मुकदमे दर्ज पाए गए हैं जो कि यूपी के अलग-अलग स्थान में दर्ज मिले हैं। अगर बात की जाए अमित कुमार की तो उसके ऊपर अभी केवल दो ही मुकदमे 10 पाए गए हैं। लुटेरों के पास से बरामद की गई मोटरसाइकिल के बारे में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। वहीं पुलिस ने दोनों लुटेरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की और उनको जेल पहुंचाया।