औरैया: डीएम ने भीषण गर्मी को देखते हुए अधिकारियों के साथ की बैठक

0
16

यूपी के औरैया (Auraiya) में लगातार बढ़ती जा रही भीषण गर्मी को लेकर जिला अधिकारी के द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए गए कि लू लपट चलने से पहले अपनी तैयारियां पूरी कर ली जाए।

स्वास्थ्य विभाग को जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

औरैया (Auraiya) जिले में धीरे-धीरे टेंपरेचर हाई होता हुआ दिखाई दे रहा है। यहां आलम यह हो गया है कि लोगों को दिन में निकलना भी मुश्किल हो गया है। लोग जब सड़कों पर निकल रहे हैं तो उनको आग बरसाता सूरज काफी परेशान कर रहा है। ऐसे में हीट स्ट्रोक से जनता को बचाने के लिए औरैया की जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने जनपद के अधिकारियों के साथ में एक बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने खासतौर पर स्वास्थ्य विभाग को आदेश दिए हैं कि अपने-अपने अस्पतालों में पूरी तरीके से व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाए। क्योंकि धीरे-धीरे भीषण गर्मी बढ़ रही है ऐसे में हीट स्ट्रोक के मामले भी तेजी के साथ बढ़ेंगे आप लोग ध्यान रखें की कोई भी मामला हीट स्ट्रोक से जुड़ा आता है तो आप समय पर उसका इलाज करें जिससे उसकी जान बचाई जा सके।

लोगों को हीट स्ट्रोक से बचने के लिए किया जा रहा प्रचार

जिलाधिकारी नेहा अग्रवाल ने हीट स्ट्रोक को लेकर कहा है कि हम लोग समय से पहले हीट स्ट्रोक की मामलों पर लगाम लगाने की कोशिश करना चाहते हैं। जिसको लेकर तैयारियां अभी जोरों पर की जा रही हैं। लोगों को हीट स्ट्रोक यानी कि लू लपट से बचाने के लिए जागरूक करने का काम किया जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों में भी ओआरएस रखने के आदेश दे दिए गए हैं जिससे यात्रियों को अगर गर्मी के दौरान कोई भी परेशानी हो तो उन्हें समय रहते ओआरएस दिया जा सके। व्हाई फायर ब्रिगेड की टीम को भी खासतौर पर अलर्ट किया गया है और कहा गया है कि गर्मी के मौसम में आग लगने के मामले तेजी के साथ आते हैं तो ऐसे में आप लोग अलर्ट रहे हैं। अगर कहीं भी आग लगने की सूचना आती है तो समय रहते आप लोग उस पर काबू पाए।