औरैया: भूख से गौशाला में दम तोड़ रहे गोवंश, ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

0
36

यूपी के औरैया में गौशाला में गोवंशों की मौत के बाद ग्रामीण इस वक्त प्रशासन से काफी नाराज होते हुए दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि प्रशासन गौशाला के तरफ ध्यान नहीं दे रहा है जिसकी वजह से गोवंशों की मौत हो रही।

गौशाला में लगातार गौवंशो की हो रही मौत

औरैया में गौशाला की हालत बद से बदतर होती हुई दिखाई दे रही है। यहां लगातार रोजाना आवारा गोवंश भूख से दम तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल मामला सदर विकास खंड के भासौंन का है। यहां प्रशासन की तरफ से गौशाला बनवा गई थी। यहां बनी गौशाला में कई गोवंश मौजूद है लेकिन उनकी देखभाल करने के लिए कोई भी मौजूद नहीं है। यहां पर कई गोवंश भूख और प्यास से दम तोड़ते हुए दिखाई दिए। तो कुछ गोवंश मृत अवस्था में पाए गए। आवारा गोवंशों की मौत से ग्रामीण काफी नाराज है।

ग्रामीणों ने प्रशासन पर लगाए आरोप

भासौंन मे आवारा गोवंशो की मौत के बाद ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया है कि यहां लगातार हमेशा से चारे की कमी रहती है दाना तो यहां पर जानवरों के लिए आज तक आया ही नहीं। यहां आवारा गोवंश अगर भूख से मरने की कगार पर होती है तो उनको नाले में फेंक दिया जाता है। गौशाला में गोवंशो को मिलने वाले चारे की कमी के बारे में प्रशासन से कई दफा शिकायत की गई, लेकिन उसके वावजूद भी प्रशासन ने गौशाला के तरफ नजर नहीं की। जिससे लगातार गौशाला में गोवंश दम तोड़ रहे हैं।