Atiq Ahmed: पुलिस ने नहीं बंद होने दिया रेलवे फाटक

0
63
Atiq Ahmed's convoy

माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के काफिले को साबरमती जेल से प्रयागराज लेन में कोई रुकावट न हो इसलिए पुलिसकर्मियों ने जसरा रेलवे फाटक को बंद होने से पहले रोक दिया। जहां अतीक (Atiq Ahmed) के काफिले को लेकर चौराहे व बाजार में दोपहर से ही पुलिसकर्मी तैनात थे। अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को लेकर चल रही पुलिस की गाड़ियां जैसे ही जसरा बाजार में पार कीं, वैसे ही जसरा गेट नंबर 24 सायरन की आवाज करते हुए रेलवे फाटक बंद होने लगा।

क्रॉसिंग पर था भारी पुलिस बल

जसरा क्रॉसिंग पर मौजूद पुलिस बल ने क्रॉसिंग को बंद होने से पहले रोक दिया, जिसके कुछ देर में ही अतीक को लेकर चल रही गाड़ियां क्रॉसिंग से बिना रुकावट के आगे बढ़ गई। पुलिस वैन के पीछे सैकड़ो गाड़ियों का काफिला चल रहा था। जिसे क्रॉसिंग पार करने में पंद्रह मिनट का समय लग गया। इस दौरान गेट को बंद नहीं किया गया। तब तक प्रयागराज से मुंबई जाने वाली मालगाड़ी सिग्नल ना हो पाने के कारण आउटर पर ही खड़ी रही।

मुस्तैद रही पुलिस

काफिला गुजरने के बाद रेलवे क्रॉसिंग बंद करके गाड़ी को सिग्नल दिया गया, तब जाकर ट्रेन आगे बढ़ी। अतीक का काफिला देखने के लिए क्रॉसिंग पर पहले से ही काफी लोगों का मजमा लगा हुआ था। लोगों को पूरा अंदेशा था कि जसरा फाटक बंद होने पर जाम लग जाएगा और काफिला को रुकना पड़ेगा। किंतु पुलिस ने मुस्तैद दिखते हुए क्रॉसिंग बंद होने से पहले ही उसे रोक लिया। जिससे काफिला आसानी के साथ आगे बढ़ गया।