94 साल की उम्र में केके शर्मा ने 38वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

0
46
Delhi State Shooting Championship

नई दिल्ली: यहाँ डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित 38वीं दिल्ली राज्य शूटिंग चैंपियनशिप (Delhi State Shooting Championship) के दौरान कुछ अभूतपूर्व हुआ। 94 वर्षीय निशानेबाज केवल कृष्ण शर्मा (KK Sharma) ने सेंटर फायर पिस्टल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है। वह राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज रहे हैं और उनके छोटे बेटे राजीव शर्मा भारतीय जूनियर पिस्टल शूटिंग टीम के कोच हैं।

उनके अलावा बागपत की मशहूर शूटर बहनों के कोच डॉ. राजपाल सिंह ने भी 75 साल की उम्र में टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। सिंह भी अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज रहे हैं और 1982 में दिल्ली में हुए एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें अभिनेता विनीत कुमार सिंह द्वारा बॉलीवुड फिल्म ‘सांड की आंख’ में और भूमि पेडनेकर (चंद्रो तोमर) और तापसी पन्नू (प्रकाशी तोमर) द्वारा प्रसिद्ध दादी की भूमिका निभाई गई थी।

प्रसिद्ध निशानेबाज जसपाल राणा ने केवल कृष्ण शर्मा (KK Sharma) को बधाई दी। शर्मा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “94 साल की कम उम्र में सेंटर फायर पिस्टल (आईएसएसएफ) 60 शॉट मैच में भाग ले रहे दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन के सदस्य।”

पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन (डीएसआरए) द्वारा राजा राम मोहन राय हॉल में किया गया। दिल्ली पुलिस के डीसीपी मयंक बंसल और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की सलाहकार (लागत) मनमोहन कौर ने सभी पदक विजेताओं को सम्मानित किया। बंसल ने स्वयं विभिन्न शॉटगन स्पर्धाओं में तीन स्वर्ण पदक जीते।

टूर्नामेंट में राइफल, पिस्टल और शॉटगन स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने वाले विभिन्न आयु समूहों के 1000 से अधिक निशानेबाजों ने भाग लिया। डीएसआरए सचिव अनुपम कमल ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में युवाओं ने बड़े पैमाने पर शूटिंग की है। शूटिंग के शौकीन अब मास्टर (आयु 45 वर्ष और अधिक), सीनियर मास्टर (आयु 60 वर्ष और अधिक) और सुपर सीनियर (75 वर्ष और अधिक) श्रेणियों में भाग ले सकते हैं।