Pawan Khera को अरेस्ट करने के लिए दिल्ली पहुंची असम पुलिस

दिल्ली पुलिस द्वारा पवन खेड़ा के गिरफ़्तार होने के बाद अन्य कांग्रेस नेता उनके समर्थन में दिल्ली एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए है।

0
70

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera) के खिलाफ असम के दिमा हसाओ जिले के हाफलोंग पुलिस थाने (Haflong police station) में मामला दर्ज किया गया है। वही मामला दर्ज होने के बाद असम पुलिस की एक टीम पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली रवाना हो गयी। असम पुलिस के आईजीपी प्रशांत कुमार भुयन (Prashant Kumar Bhuyan) ने इस बात की जानकारी दी है।

इससे पूर्व पवन खेड़ा (Pawan Khera) को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोककर दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था। असम पुलिस के आईजीपी प्रशांत कुमार भुयन ने बताया कि, हमने दिल्ली पुलिस से पवन खेरा को अरेस्ट करने की विनती की थी। उन्होंने बताया कि, स्थानीय कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद पवन खेड़ा को असम लाया जाएगा।

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेता बैठे धरने पर

हालांकि, पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी नहीं दी कि पवन खेड़ा (Pawan Khera) के खिलाफ किस मामले में शिकायत दर्ज हुई है। पवन खेड़ा कांग्रेस के अधिवेशन में शामिल होने के लिए अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ रायपुर जा रहे थे। दिल्ली पुलिस द्वारा पवन खेड़ा के गिरफ़्तार होने के बाद अन्य कांग्रेस नेता उनके समर्थन में दिल्ली हवाई अड्डा पर ही धरने पर बैठ गए। इस कारण दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi airport) पर खूब हड़कंप मचा हुआ है और पुलिस अधिकारियों और कांग्रेस नेताओं के बीच जमकर बहस छिड़ी हुई है।

बता दें कि, हाल ही में पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने अडानी मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पिता को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने पवन खेड़ा के बयान की आलोचना की थी।

हम कह रहे हैं कि जेपीसी की मांग से आप क्यों डरते हो: खेड़ा

दरअसल, पवन खेड़ा ने बीते दिनों गौतम अडानी मामले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि, हम कह रहे हैं कि आप संसद में चर्चा से क्यों भागते हो। हम कह रहे हैं कि जेपीसी की मांग से आप क्यों डरते हो। जब नरसिम्हा राव, अटल बिहारी वाजपेयी जेपीसी बैठा सकते हैं तो नरेंद्र गौतम दास, माफ करे दामोदर दास मोदी को क्या दिक्कत है? इसके बाद पवन खेड़ा ने पास बैठे व्यक्ति से पूछा कि गौतम दास या दामोदर दास? इस पर पास बैठे व्यक्ति ने दामोदर दास कहा तो उन्होंने भी दामोदर दास कहा। इसके बाद उन्होंने कहा कि नाम दामोदर दास है लेकिन काम गौतम दास है। इतना कहकर पवन खेड़ा हंस पड़े।

उनके इसी बात के बाद से ही बीजेपी कार्यकर्त्ता उनकी तीखी आलोचना करते नज़र आ रहे है। वही उनके इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश के काशी नगरी और नवाबो की शहर लखनऊ में उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था।