एशियाई खेल 2023: शूटिंग में सिफ्ट कौर ने डब्ल्यूआर के साथ जीता स्वर्ण पदक

भारत ने जीते 5 स्वर्ण, कुल 21 पदक के साथ छठे स्थान पर है।

0
53

Asian Games 2023: थाईलैंड के पांच स्वर्ण जीतने के बाद भारत सातवें स्थान पर खिसक गया। चीन ने 56 स्वर्ण के साथ अपना दबदबा कायम रखा। भारत की सिफ्त कौर समरा (Sift Kaur Samra) ने एशियाई खेल 2023 (Asian Games 2023) में महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3-पी व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर बुधवार को हांगझू में भारत को पांचवां स्वर्ण दिलाया। आशी चौकसे ने भी इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारत के निशानेबाजी पदकों की संख्या आठ कर दी।

जल्द ही, भारत ने शूटिंग में अपना नौवां और कुल मिलाकर 19वां पदक पक्का कर लिया जब अंगद वीर सिंह बाजवा, गुरजोत सिंह खंगुरा और अनंत जीत सिंह नरूका की तिकड़ी ने 355 के स्कोर के साथ पुरुषों की शॉटगन स्कीट टीम में कांस्य पदक जीता। 20वां पदक तब आया जब विष्णु सरवनन (Vishnu Saravanan) ने नौकायन में पुरुषों की डोंगी ILCA7 में कांस्य पदक पक्का किया। ईशा सिंह ने 25 मीटर महिला पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक जीतकर भारत को शूटिंग में 10वां और कुल मिलाकर 21वां पदक दिलाया।

भारत के लिए एशियाई खेलों का चौथा स्वर्ण और 16वां पदक तब आया जब महिला टीम ने बुधवार को हांगझू में 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया।

एशियन-गेम्स (Asian Games 2023) सितंबर 27 लाइव अपडेट

शूटिंग टीम ने दिन की शानदार शुरुआत की क्योंकि एक अन्य भारतीय महिला टीम ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में रजत पदक जीतकर भारत को 15वां पदक दिलाया। इससे पहले, थाईलैंड के पांच स्वर्ण पदक जीतने के बाद भारत पदक तालिका में सातवें स्थान पर खिसक गया और छठे स्थान पर आ गया। लेखन के समय तक कुल 99 पदकों में से चीन ने 56 स्वर्ण के साथ अपना दबदबा कायम रखा।