Asia Cup 2023, SL Vs AFG: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराया

0
53

Asia Cup 2023, SL Vs AFG: मंगलवार को, लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में, एशिया कप 2023 संस्करण के अंतिम ग्रुप गेम में, अफगानिस्तान ने गत चैंपियन श्रीलंका को कड़ी चुनौती दी। नतीजा यह हुआ कि श्रीलंका ने इस प्रारूप में अपनी लगातार 12वीं जीत दर्ज करने के लिए केवल दो रन से जीत दर्ज की। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50.0 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए थे। जवाब में 292 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने 37.4 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए।

एशिया कप में अफगानिस्तान के लिए श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो का मैच था। अपने पहले मैच में बांग्लादेश से भारी हार झेलने के बाद, अफगानिस्तान को एनआरआर सूची में अपनी संभावना बढ़ाने के लिए 40 ओवर से कम समय में लक्ष्य का पीछा करने के लिए बड़े अंतर से जीत की जरूरत थी। परिदृश्य यह था कि, यदि वे ऐसा कर पाते, तो अफगानिस्तान खुद को एनआरआर सूची में मौजूदा चैंपियन से ऊपर पाता और सुपर फोर चरण में बांग्लादेश के साथ जुड़ जाता।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद कुसल मेंडिस की 92 रन की पारी की बदौलत श्रीलंका ने आठ विकेट पर 291 रन बनाए, हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली टीम के लिए समीकरण अंततः इस तथ्य पर आ गया कि उन्हें सुपर के लिए क्वालीफाई करने के लिए 37.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा करना होगा।

हालाँकि शीर्ष क्रम उनके लिए विफल रहा, मोहम्मद नबी की शानदार 32 गेंदों में 65 रनों की पारी से प्रेरित मध्य क्रम, कप्तान के साथ 66 गेंदों में 59 रन बनाकर खड़ा रहा, जबकि रहमत शाह ने 40 गेंदों में 45 रन बनाए। नबी के प्रदर्शन तक, अफगानिस्तान खेल में अच्छी स्थिति में था और उसे 64 गेंदों में 90 रन और चाहिए थे। करीम जनत और नजीबुल्लाह जादरान के कैमियो के बाद, अंतिम जिम्मेदारी राशिद खान के कंधों पर थी, जिन्होंने 37वें ओवर की चार चार गेंदों में तीन चौके लगाए।

अफगानिस्तान को अगली एक डिलीवरी में जीत के लिए तीन रन चाहिए थे और यह सब मुजीब उर रहमान पर निर्भर था, लेकिन बल्लेबाज ने उन्हें लॉन्ग-ऑन पर आउट कर दिया।

Asia Cup 2023, SL Vs AFG Plying XI

अफगानिस्तान (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेललेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना