अश्विन ने पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के कारण तीसरे टेस्ट से नाम लिया वापस

0
31

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) पारिवारिक आपात स्थिति के कारण राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट से हट गए हैं। यह घोषणा शुक्रवार (16 फरवरी) देर रात दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद हुई, जिसमें 37 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना 500वां टेस्ट विकेट लिया।

बीसीसीआई ने शुक्रवार (16 फरवरी) को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, “रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) पारिवारिक चिकित्सा आपातकाल के कारण तत्काल प्रभाव से टेस्ट टीम से हट गए हैं।” “इस चुनौतीपूर्ण समय में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और टीम अश्विन का पूरा समर्थन करती है।”

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “आर अश्विन की मां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्हें अपनी मां के पास रहने के लिए राजकोट टेस्ट छोड़कर चेन्नई जाना होगा।”

विज्ञप्ति में बोर्ड ने आगे कहा, “बीसीसीआई चैंपियन क्रिकेटर और उनके परिवार को अपना हार्दिक समर्थन देता है। खिलाड़ियों और उनके प्रियजनों का स्वास्थ्य और कल्याण अत्यंत महत्वपूर्ण है। बोर्ड गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करता है।” अश्विन और उनका परिवार इस चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं।

“बोर्ड और टीम अश्विन को हर आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेगी और आवश्यकतानुसार समर्थन देने के लिए संचार के रास्ते खुले रखेगी। टीम इंडिया इस संवेदनशील अवधि के दौरान प्रशंसकों और मीडिया की समझ और सहानुभूति की सराहना करती है।”

तीसरे टेस्ट में तीन दिन शेष रहने पर, अश्विन (R Ashwin) की अनुपस्थिति के परिणामस्वरूप भारत के पास मैदान पर उतरने के लिए केवल दस खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। उनकी वापसी पूरी श्रृंखला या कुछ खेलों के लिए अनुपलब्ध खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गई है।

हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने व्यक्तिगत कारणों से श्रृंखला शुरू होने से पहले ही बाहर होने का विकल्प चुना, जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) भी व्यक्तिगत कारणों से चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे – शुरुआत में पहले दो टेस्ट के लिए और बाद में पूरी श्रृंखला के लिए।

चोटिल खिलाडी

कुछ चोटें भी आई हैं। जैक लीच (Jack Leac) को पहले टेस्ट में बाएं घुटने की चोट के कारण श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था, जबकि केएल राहुल (KL Rahul), जो क्वाड्रिसेप्स चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, घुटने में दर्द के कारण तीसरे गेम के लिए उपलब्ध नहीं थे। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को पहले टेस्ट में हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई, जिसके कारण उन्हें विजाग में दूसरा मैच नहीं खेलना पड़ा, लेकिन राजकोट (Rajkot) टेस्ट के लिए भारत एकादश में लौट आए।