सीएए लागू होने पर असदुद्दीन ओवैसी ने कही ये बात

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि भाजपा का मुख्य उद्देश्य एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) लागू करना है।

0
27

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की अधिसूचना जारी गई। CAA नोटिफिकेशन जारी होने के बाद विपक्ष ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए इसपर सवाल भी उठाए। सीएए लागू होने पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि भाजपा का मुख्य उद्देश्य एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) लागू करना है।

मंगलवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि आपको सीएए को एनआरसी और एनपीआर के साथ जोड़कर देखने की जरूरत है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने संसद में मेरा नाम लिया और कहा कि एनआरसी और एनपीआर लागू किया जाएगा। यह रिकॉर्ड में भी है। भाजपा का मुख्य उद्देश्य देश में एनपीआर और एनआरसी लागू करना है।

विपक्ष ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की अधिसूचना जारी किए जाने की आलोचना करते हुए इसके समय पर सवाल उठाया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सीएए को अधिसूचित करने का समय स्पष्ट रूप से लोकसभा चुनावों, खासकर बंगाल और असम में ध्रुवीकरण करने के लिए निर्धारित गया है।

वही असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया कि सीएए का कोई और मकसद नहीं, सिर्फ मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाना है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि आप क्रोनोलॉजी समझिए। पहले चुनाव का मौसम आएगा, फिर सीएए के नियम आएंगे। सीएए पर हमारी आपत्तियां बरकरार हैं।