Nalanda and Sasaram दंगे पर असदुद्दीन ने दी अपनी प्रतिक्रिया

AIMIM के नेता कहा, 2016 में भी नालंदा में इस तरह की घटनाएं हुई थी। यह पूरी तरह से हुकुमत की नाकामी है।

0
50

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बिहार के नालंदा और सासाराम (Nalanda and Sasaram) में हुए दंगों के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। AIMIM के नेता कहा कि, यह इन्टेलीजेंस इनपुट था कि इस तरह की घटनाएं हो सकती हैं। इसके बाद भी सरकार दंगों को रोकने में नाकाम रही। 2016 में भी नालंदा में इस तरह की घटनाएं हुई थी। यह पूरी तरह से हुकुमत की नाकामी है।

100 साल पुराने मदरसे को जला दिया गया: ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता ओवैसी ने कहा कि, 100 साल पुराने मदरसे को जला दिया गया। इसमें कई अहम दस्तावेज नष्ट हो गए लेकिन नीतीश कुमार को इन घटनाओं पर को लेकर कोई तकलीफ नहीं है। कल इफ्तार पार्टी में चले गए और टोपी पहन लिए। नीतीश कुछ तो हमदर्दी दिखाते।

नीतीश और तेजस्वी चाहते हैं कि मुसलमानों के दिलों में खौफ रहे: ओवैसी

उन्होंने आगे कहा कि, यह खुली-खुली साजिश है। भारतीय जनता पार्टी दंगों के जरिए ध्रुवीकरण करना चाहती है। जबकि नीतीश और तेजस्वी चाहते हैं कि मुसलमानों के दिलों में खौफ रहे ताकि उनके वोट का इस्तेमाल वे अपनी राजनीति के लिए कर सकें। राज्य सरकार ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है।

इस बीच दोनों शहरों ( नालंदा और सासाराम) में अपराधियों की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। बता दे कि, 30 मार्च को रामनवमी के जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच हुई झड़प शनिवार तक जारी रही। एक अप्रैल को रोहतास के सासाराम में हुए बम विस्फोट में 6 लोग जख्मी हो गए थे। वही, पुलिस जाँच -पड़ताल में जुटी हुई है।