अरविंद केजरीवाल आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में होंगे पेश, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पेशी को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

0
18

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की रिमांड आज समाप्त हो रही है। आज उनको राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पेशी को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

नई दिल्ली और राऊज एवेन्यू कोर्ट के आस-पास के इलाके को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है। आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के विरोध-प्रदर्शन की खबर मिलने के बाद पुलिस और अर्धसैनिक बलों को सुरक्षा में लगाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 1000 हजार स्टाफ को किया तैनात किया गया है।

अरविंद केजरीवाल की पेशी को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था की अहम जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस के ACP और SHO को सौंपी गई है। इसके साथ ही विरोध-प्रदर्शन करने वालों को हिरासत में लेने के आदेश दिए गए हैं। वाहनों को भी बिना चेकिंग के आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा। नई दिल्ली की सीमा में जाने वाले सभी रास्तों पर वाहनों को चेकिंग के बाद ही आगे जाने की अनुमति दी जाएगी। अरविन्द केजरीवाल की पेशी के मद्देनजर होने वाले AAP के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राऊज एवेन्यू कोर्ट, BJP हेडक्वॉर्टर, LG हाउस, पीएम हाउस, HM हाउस और बीजेपी अध्यक्ष के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भी आम आदमी पार्टी ने कई इलाकों में विरोध-प्रदर्शन किया था। विरोध-प्रदर्शन की वजह से बीजेपी मुख्यालय और आईटीओ के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। आज एक बार फिर से पुलिस को आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरोध-प्रदर्शन की सूचना मिली है, जिसकी वजह से पुलिस पहले से ही मुस्तैद हो गई है और सुरक्षा-व्यवस्था को सख्त कर दिया है।