मेरठ लोकसभा चुनाव: अरुण गोविल ने “बाहरी” होने के आरोप को नकारा

0
23

Meerut: 1980 के दशक में लोकप्रिय टेलीविजन धारावाहिक “रामायण” में भगवान राम का किरदार निभाने के लिए मशहूर मेरठ से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार अरुण गोविल (Arun Govil) ने इस निर्वाचन क्षेत्र में खुद को बाहरी बताए जाने के दावों को खारिज किया। पहली बार चुनावी राजनीति में कदम रख रहे गोविल ने इस क्षेत्र में अपनी गहरी जड़ों पर जोर देकर इस तरह के दावों का खंडन किया।

बाहरी होने की धारणा को खारिज करते हुए गोविल (Arun Govil) ने मेरठ में अपनी परवरिश और शिक्षा का हवाला दिया और बाहरी लोगों को परिभाषित करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मानदंडों पर सवाल उठाए। उन्होंने स्थानीय युवाओं के विदेश प्रवास पर प्रकाश डाला और पूछा कि क्या उन्हें भी बाहरी कहा जाएगा। अपने स्थानीय संबंधों पर जोर देते हुए गोविल ने मतदाताओं से चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया, इसे नागरिक कर्तव्य और मौलिक अधिकार दोनों मानते हुए।

इस बीच, चल रहे लोकसभा चुनावों के केंद्र बिंदु मेरठ में चुनावी लड़ाई में गोविल (Arun Govil) का मुकाबला समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की दलित उम्मीदवार सुनीता वर्मा से है। 66 वर्षीय गोविल ने 2021 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में राजनीति में प्रवेश किया, उन्होंने तीन बार के सांसद राजेंद्र अग्रवाल की जगह ली। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के शासन और सरकार की परिवर्तनकारी नीतियों की सराहना की है।