गौशाला की व्यवस्थाएं ध्वस्त: आए दिन दम तोड़ रही गोवंश, नोच रहे कुत्ते- कौवे

जिलाधिकारी के निर्देशों को अनदेखा किया जा रहा है, ऐसा प्रतीत होता है जैसे जिम्मेदारों को किसी अधिकारी का कोई भय नहीं हैं।

0
39

Banda News: यूपी के बांदा जनपद में अभी भी जिम्मेदारों की उदासीनता बरकरार है। जिसका हर्जाना गोवंश मर कर चुका रहे हैं। वहीं जिलाधिकारी के निर्देशों को अनदेखा किया जा रहा है, ऐसा प्रतीत होता है जैसे जिम्मेदारों को किसी अधिकारी का कोई भय नहीं हैं।

बांदा जनपद के विकासखंड कमासिन क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत पन्नाह गौशाला है। जहां पर जिम्मेदारों की उदासीनता साफ – साफ देखी जा सकती है। वहीं गौशाला की बात करें तो यहां की व्यवस्थाएं ऐसी हैं कि अब क्या कहना? आपको बता दे कि गौशाला में न तो एक भी गौरक्षक मौके पर मिला और न ही किसी प्रकार की व्यवस्था।

हालांकि कुछ देर बाद गौशाला के केयरटेकर पैरा लेकर वहां उपस्थित हो गए। वहीं दूसरी तरफ गौशाला में देखने पर सिर्फ मिला तो केवल गौवंश के पीने वाला गंदा पानी जो पीने योग्य नहीं है। वहीं खाने में सिर्फ खड़ा फुहाल ही दिया जाता है। वही गौवंशों को दूसरी तरफ कुत्ते और कउवे नोचते हुए दिखाई दिए।

यहां का माजरा कुछ ऐसा है जोकि शब्दो में बयान करना काफी मुश्किल है। वहीं दूसरी तरफ जिम्मेदारों को किसी का खौफ नहीं है। हालांकि, मौके पर पहुंचकर गौ रक्षा समिति के पदाधिकारियों ने मृत गौवंश का अंतिम संस्कार कराया लेकिन गौशाला की ऐसी व्यवस्था देख वो खुद भी चकित रह गए और ऐसी व्यवस्था की घोर निन्दा की।

अब देखना यह है कि जिला प्रशासन इसपर अपना कैसा रुख करता है और कब तक उदासीन जिम्मेदारों पर कार्यवाही करने का कार्य करता है या फिर बेजुबान गौवंश ऐसे ही अपना दम तोड़ते रहेंगे।