GST काउंसिल मीटिंग में दिल्ली की वित्त मंत्री और केंद्रीय वित्त मंत्री के बीच बहस

दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक चल रही है।

0
26
GST Council meeting

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आई है। GST काउंसिल की बैठक (GST Council meeting) में दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी (Atishi) और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के बीच बहस हो गई है। इस दौरान वित्त मंत्री आतिशी और निर्मला सीतारमण के बीच भी बहस का मामला सामने आया। मिली जानकारी के अनुसार, GST को PMLA के अधीन लाने को लेकर ये बहस हुई।

दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली और पंजाब जीएसटी को पीएमएलए यानी मनी लांड्रिंग के तहत लाने का विरोध कर रहे हैं। शायद यही कारण है कि दिल्ली की वित्त मंत्री और पंजाब के वित्त मंत्री की केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण से बहस हुई है। कहा जा रहा है कि इस बहस के बाद मीटिंग का माहौल काफी गरमा गया है।

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी को हालही में वित्त, राजस्व और योजना विभाग के अतिरिक्त विभाग दिए गए हैं। उपराज्यपाल वीके सक्सेना की मंजूरी के बाद इन्हें आतिशी को दिया गया है। उनसे पहले इन तीनों विभागों की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत निभा रहे थे। गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद मार्च में आतिशी को केजरीवाल सरकार की कैबिनेट में शामिल किया गया था।