Apple ने भारत में रिटेल स्टोर्स के लिए कर्मचारियों की भर्ती शुरू की

0
76
Apple hiring

भले ही कई कंपनियों ने छंटनी की घोषणा की है, लेकिन तकनीकी दिग्गज ऐपल ने भारत में रिटेल स्टोर कर्मचारियों को काम पर रखना शुरू कर दिया है। कंपनी के करियर पेज ने देश में श्रमिकों के लिए कई अवसरों को सूचीबद्ध किया। जिसमें व्यवसाय विशेषज्ञ, ‘प्रतिभाशाली’, संचालन विशेषज्ञ और तकनीकी विशेषज्ञ शामिल थे।

इससे पहले, इकोनॉमिक टाइम्स अखबार की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि टाटा समूह के स्वामित्व वाली इनफिनिटी रिटेल, जो स्टोर की ‘क्रोमा’ श्रृंखला चलाती है, देश में 100 विशेष ऐप्पल स्टोर खोलना चाहती है। रिपोर्ट में एक रिटेल कंसल्टेंट के हवाले से कहा गया है, ‘टाटा ने पहले ही स्पेस के लिए प्रीमियम मॉल्स और हाई स्ट्रीट्स के साथ बातचीत शुरू कर दी है।’
Apple का पहला कंपनी के स्वामित्व वाला फ्लैगशिप स्टोर मुंबई में मार्च तिमाही में भारत में खुलने की संभावना है। फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल इंक ने भारत में खुदरा स्टोर कर्मचारियों को भर्ती करना शुरू कर दिया है और अन्य भूमिकाओं को भरने की योजना बना रही है क्योंकि टेक्नोलॉजी कंपनी देश में स्टोर खोलने की तैयारी कर रही है। कंपनी का करियर पृष्ठ भारत में श्रमिकों के लिए व्यापार विशेषज्ञ, “प्रतिभाशाली,” संचालन विशेषज्ञ और तकनीकी विशेषज्ञ सहित कई अलग-अलग अवसरों की सूची देता है।

Apple की वेबसाइट में भारत में नौकरी के पदों के लिए सौ से अधिक स्थान पर भर्तियां है। शनिवार को पोस्ट किए गए खुदरा पदों को मुंबई और नई दिल्ली समेत देश के भीतर विभिन्न स्थानों के लिए सूचीबद्ध किया गया था।

क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया स्थित तकनीकी दिग्गज ने लंबे समय से भारत में भौतिक खुदरा स्थान स्थापित करने की योजना बनाई है, जो दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजारों में से एक है। जबकि कंपनी ने 2020 में सीधे ऑनलाइन बिक्री शुरू की थी, ईंट और मोर्टार स्टोर की योजना अभी तक अमल में नहीं आई है।