Apple ने लॉन्च किया नया CarPlay, जाने किन गाड़ियों में होंगे नए सिस्टम

भारत में Apple CarPlay सिस्टम अगले साल आने वाली कारों में देखने को मिलेगा। आइए विस्तार में जानते है new-gen Apple CarPlay के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

0
3

Apple New-gen CarPlay: Apple ने नए जेनेरेशन का CarPlay लॉन्च किया है। जो कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है। इसमें आपको क्लाइमेट सेटिंग्स ड्राइविंग मोड और ड्राइवर असिस्ट सेटिंग्स जैसे फीचर्स मिलेंग। भारत में Apple CarPlay सिस्टम अगले साल आने वाली कारों में देखने को मिलेगा। आइए विस्तार में जानते है new-gen Apple CarPlay के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Apple CarPlay के फीचर्स

इसमें Apple ने इसे हाल ही में 2024 वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) लॉन्च किया है। इसमें कई कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन भी मिलेंगे। नए Apple CarPlay में रिवर्सिंग कैमरा और इनक्लिनोमीटर, और ऑफ-रोड और परफॉरमेंस गेज जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। नए Apple CarPlay को अपडेट iOS 18 के रोल आउट के साथ पेश किया जाएगा। इसमें आपको क्लाइमेट सेटिंग्स, ड्राइविंग मोड और ड्राइवर असिस्ट सेटिंग्स सहित ऑन-बोर्ड फंक्शन के फीचर्स भी मिलेंगे।

इन कारों में मिलेगा नया Apple CarPlay

हाल में नया Apple CarPlay, Porsche और Aston Martin के कारों में देखने को मिलेगा। इन दोनों कंपनियों ने सबसे पहले अपनी कारों में इसे लागू करने पर सहमति जताई है। जिसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस साल इन दोनों ब्रांड के लिए लॉन्च होने वाले नए मॉडल नए Apple CarPlay देखने को मिल सकता है। वहीं भारत की बात करें तो यह अगले साल से लॉन्च होने वाली नई कारों में देखने को मिल सकते हैं। अपडेटेड कारप्ले की स्केलेबल और मॉड्यूलर प्रकृति सभी तरह के स्क्रीन को सपोर्ट करेगी। इसके साथ ही ऐपल कारप्ले केवल वायरलेस कनेक्शन के जरिए से ही काम करेगा।

बाइक के लिए नया Apple CarPlay

बहुत सी ऐसी बाइक है जो आधुनिक और प्रीमियम बाइक अब डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है। Apple उन राइडर्स के इस सेगमेंट के लिए टारगेट करना चाहता है, जो इसे अपनी बाइक में चाहते हैं। दोपहिया वाहनों में नया Apple CarPlay आने के बाद उन्हें इसके ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और नेविगेशन, म्यूजिक और कॉल कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here