अनुष्का शर्मा, विराट कोहली बने बेटे अकाए के माता-पिता

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म की घोषणा की है, जिसका नाम अकाए रखा गया है।

0
49

भारतीय बैटिंग स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने 20 फरवरी, मंगलवार को अपने दूसरे बच्चे के जन्म की घोषणा की है, जिसका नाम अकाए (Akay) रखा गया है।

अपने दोनों सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जारी एक बयान में, कोहली और अनुष्का ने कहा कि लड़के का जन्म 15 फरवरी को हुआ था। दोनों ने प्रशंसकों से इस समय उनकी निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया है।

अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा, “अत्यधिक खुशी और हमारे दिलों में प्यार के साथ, हम सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को, हमने अपने बच्चे अकाय और वामिका के छोटे भाई का इस दुनिया में स्वागत किया है! हम अपने जीवन के इस खूबसूरत समय में आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस समय हमारी निजता का सम्मान करें।प्यार और आभार। विराट और अनुष्का।”

कोहली और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) 2017 में शादी के बंधन में बंधे। स्टार जोड़े ने 11 जनवरी 2024 को अपनी बेटी वामिका (Vamika) का तीसरा जन्मदिन मनाया।

विशेष रूप से, कोहली ने 2021 में परिवार को प्राथमिकता दी थी क्योंकि तत्कालीन कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए घर लौट आए थे।

भारतीय स्टार ने शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से नाम वापस ले लिया था, जहां भारत हैदराबाद (Hyderabad) में पहला मैच हार गया था और विजाग (Vizag) में दूसरा मैच जीता था। हालाँकि, भारतीय स्टार ने व्यक्तिगत कारणों और बीसीसीआई द्वारा अपने फैसले का समर्थन करने का हवाला देते हुए पूरी श्रृंखला से नाम वापस ले लिया।

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने शुरुआत में अपने यूट्यूब चैनल पर खुलासा किया था कि कोहली और अनुष्का (Anushka Sharma) अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे थे। हालाँकि, कुछ दिनों बाद, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने यू-टर्न ले लिया और कहा कि उन्हें नहीं पता कि कोहली ने ब्रेक क्यों लिया है।

अकाय नाम का मतलब क्या है?

अकाए (Akay) नाम तुर्की मूल का एक हिंदी नाम है। गूगल सर्च इंजन के अनुसार, नाम का अर्थ है “पूर्णिमा की रोशन रोशनी।”

संस्कृत भाषा के अनुसार, अकाय (Akay) नाम का अर्थ “अमर” या “न नष्ट होने वाला” है। यह एक अनोखा और सार्थक नाम है जो जोड़े की सांस्कृतिक जड़ों और पारंपरिक भारतीय नामों के प्रति प्रेम को दर्शाता है।