एक और धमाका: उद्धव ठाकरे की करीबी ने थामा शिंदे सरकार का हाथ

0
21
Uddhav Thackeray

महाराष्ट्र की राजनिती में इन दिनों भूचाल सा आया हुआ है। जहाँ राज्य की विपक्षी पार्टियों में टूट की जैसे झड़ी लग गई है। बीते दिनों एनसीपी (NCP) के दो गुट अलग हुए तो आज उद्धव ठाकरे की बेहद करीबी मानी जाने वाली नेता नीलम गोरे (Neelam Gore) एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट में शामिल हो गयी है।

नीलम गोरे (Neelam Gore) ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की मौजूदगी में ज्वाइन किया है। बता दें कि इस दौरान डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे। जानकारी के लिए बता दें कि नीलम गोरे (Neelam Gore) विधान परिषद की उपसभापति हैं।

नीलम गोरे उद्धव ठाकरे की काफी करीबी मानी जाती हैं। नीलम शिवसेना की टूट के बाद से अब तक उद्धव ठाकरे गुट की नेता थीं। नीलम साल 2002, 2008, 2014 और 2020 में 4 बार विधानपरिषद के लिए चुनी जा चुकीं हैं। वहीं, 7 जुलाई 2022 से महाराष्ट्र विधान परिषद की उपसभापति हैं।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने इस मौके पर कहा कि नीलम गोरे का आज शिवसेना में अधिकृत प्रवेश हुआ है। जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार काम कर रही है, ठीक उसी तरह राज्य में भी शिवसेना और बीजेपी की सरकार रहे, ये सभी की इच्छा थी। हम राज्य के हित में कई बड़े फैसले ले रहे हैं, जो आने वाले समय में जनता को लाभ पहुंचाएगे।