कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब्दुल खालिक ने छोड़ा साथ

असम के बरपेटा से पार्टी सांसद अब्दुल खालिक (Abdul Khaliq) ने पार्टी छोड़ दी है। ऐसा बताया जा रहा है कि टिकट कटने की वजह से उन्होंने यह कदम उठाया है।

0
32

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। असम के बरपेटा से पार्टी सांसद अब्दुल खालिक (Abdul Khaliq) ने पार्टी छोड़ दी है। ऐसा बताया जा रहा है कि टिकट कटने की वजह से उन्होंने यह कदम उठाया है।

अब्दुल खालिक (Abdul Khaliq) अभी बारपेटा लोकसभा सीट से सांसद हैं, लेकिन पार्टी ने उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह असम प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष दीप बयान को यह सीट दी गई है। टिकट कटने के बाद से ही चर्चा शुरू हो गई थी कि अब्दुल खालिक पार्टी (Abdul Khaliq) छोड़ सकते हैं। टिकट कटने के बाद अब्दुल खालिक ने कहा था कि असम में कांग्रेस मुस्लिम समुदाय की उपेक्षा कर रही है।

कांग्रेस पार्टी ने 12 मार्च को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए असम के 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी असम में 14 में से 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि एक सीट उसने अपने सहयोगी असम जातीय परिषद (एजेपी) को दी है। पार्टी सांसद गौरव गोगोई जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे जबकि सांसद प्रद्योत बोरदोलोई अपनी सीट नगांव से चुनाव लड़ेंगे। असम जातीय परिषद के अध्यक्ष लुरिनज्योति गोगोई डिब्रूगढ़ से कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे।