अनिल विज: श्री हनुमान जी कांग्रेस की लंका जला कर खाक कर देंगे

कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में जाति-धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले संगठनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने का वादा किया है।

0
56

राजनीतिक क्षेत्र का माहौल इन दिनों खूब गरमाया हुआ है। जहाँ एक पार्टी दूसरी पार्टी पर निशाना साधती हुई नज़र आ रही है। अब इस बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने ट्वीट कर कहा कि, “पहले कांग्रेस ने मंदिर में अड़चने डाल कर श्री राम जी की नाराजगी मोल ली थी तो कांग्रेस अपने पैरों पर खड़ा होने लायक नहीं बची थी। अब कांग्रेस ने श्री हनुमान जी से पंगा लिया है तो निशित है श्री हनुमान जी कांग्रेस की लंका जला कर खाक कर देंगे।”

दरअसल, कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में जाति-धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले संगठनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने का वादा किया है। कांग्रेस ने कहा कि, कोई व्यक्ति या बजरंग दल, पीएफआई और नफरत एवं शत्रुता फैलाने वाले दूसरे संगठन, कानून और संविधान का उल्लंघन नहीं कर सकते। हम ऐसे संगठनों पर कानून के तहत प्रतिबंध लगाने समेत निर्णायक कार्रवाई करेंगे। जहाँ इस घोषणा के बाद ही सियासी पारा हाई हो गयी है। जिसके बाद कई विपक्षी नेताओ के बयान सामने आ चुके है।

वही, दूसरी और बजरंग दल को बैन करने के वादे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कांग्रेस पर हमला बोला था। पीएम मोदी ने विजयनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि, “मैं हनुमान की भूमि पर आया हूं। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे हनुमान की भूमि पर मत्था टेकने का अवसर मिला लेकिन दुर्भाग्य देखिए कि उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा था कि, “पहले कांग्रेस ने भगवान राम को बंद किया और अब उन्होंने ‘जय बजरंग बली’ का नारा लगाने वालों को बंद करने की कसम खाई है। यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस को भगवान राम से दिक्कत थी और अब उसे ‘जय बजरंगबली’ कहने वालों से दिक्कत है।”