अंगद बेदी ने इंटरनेशनल मास्टर्स 2023 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

अंगद बेदी ने अपने पिता बिशन सिंह बेदी को समर्पित किया पदक।

0
70

अंगद बेदी (Angad Bedi) ने दुबई (Dubai) में ओपन इंटरनेशनल मास्टर्स 2023 एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Open International Masters 2023 Athletics Championships) में 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने यह पदक अपने पिता, महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी (Bishan Singh Bedi) को समर्पित किया था जिनका पिछले सप्ताह निधन हो गया था। लंबी बीमारी से जूझने के बाद 77 साल की उम्र में इस महान क्रिकेटर का निधन हो गया। अंगद बेदी ने दुबई में एक अंतरराष्ट्रीय स्प्रिंटिंग टूर्नामेंट में अपने पहले स्वर्ण पदक के लिए अपने पिता, दिवंगत बिशन सिंह बेदी (जिनका हाल ही में निधन हो गया) को धन्यवाद दिया है।

अंगद ने पिता को दिया धन्यवाद

अंगद (Angad Bedi) ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर दौड़ और अपने विजयी क्षण की तस्वीरों का एक असेंबल पोस्ट किया। उन्होंने पोस्ट में अपने दिवंगत पिता के साथ कुछ तस्वीरें भी जोड़ीं। उन्होंने वीडियो के साथ लिखा, “न दिल था, न साहस। (मेरा) शरीर तैयार नहीं था, न ही दिमाग। लेकिन ऊपर से एक बाहरी ताकत ने मुझे आगे बढ़ने पर मजबूर कर दिया। मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं” समय, मेरा सर्वश्रेष्ठ रूप नहीं लेकिन किसी तरह हमने यह किया। यह स्वर्ण (पदक इमोजी) हमेशा मेरे लिए सबसे खास रहेगा। मेरे साथ रहने के लिए धन्यवाद पिताजी। मुझे आपकी याद आती है (दिल इमोजी) आपका बेटा (हाथ जोड़े इमोजी) @nehadhupia। “

अंगद ने कोच नेहा धूपिया को दिया धन्यवाद

उन्होंने अपनी पत्नी नेहा धूपिया (Neha Dhupia) को भी धन्यवाद दिया और कहा, “मेरे कोच.. @mirandabrinston सर, इस पूरी यात्रा में मेरे साथ रहने के लिए धन्यवाद। अच्छे से ज्यादा बुरे दिन आए हैं.. आप चट्टान की तरह वहां थे। @prachisha11 doc for आपने जो कुछ किया और अभी भी कर रहे हैं.. मैं उतरूंगा और सीधे आपके पास आऊंगा.. @nehadhupia आपने मुझे बर्दाश्त किया है.. आपके पास इस मामले में कोई विकल्प नहीं है मेरी मेहरुनिसा और गुरिक के लिए.. मैं आप दोनों के साथ भागना चाहता हूं जब तुम बड़े हो जाओगे।”

अंगद (Angad Bedi) ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद जारी एक प्रेस बयान में अपने पिता के बारे में बात की, “यह जीत मेरे पिता को समर्पित है, वह हमेशा कहते थे कि अपना सिर नीचे रखो और अपने कार्यों को बोलने दो। मैं हमेशा उनकी बुद्धिमत्ता से गहराई से प्रेरित हुआ हूं। मैं यह दौड़ इसलिए की क्योंकि मेरे पिता यही चाहते थे। यह उनका और उनकी विरासत का सम्मान करने का मेरा तरीका है।”

उन्होंने कहा, “खेल भावना मेरे खून में है। और मैं बिल्कुल वही करना चाहता हूं जो मेरे पिता ने मुझसे उम्मीद की होगी। मैंने यह दौड़ उनके और उनके मूल्यों के सम्मान में की, जो उन्होंने अपने अद्भुत जीवन के दौरान मुझमें पैदा किए हैं। वह ऐसा करेंगे।” मेरे मार्गदर्शक के रूप में हमेशा मेरे साथ रहें। मैं कोच मिरांडा के मार्गदर्शन और मार्गदर्शन के लिए भी बहुत आभारी हूं, जिनकी विशेषज्ञता ने मेरी प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

किसी अंतरराष्ट्रीय स्प्रिंटिंग टूर्नामेंट में अंगद का यह पहला प्रदर्शन है। इस साल की शुरुआत में उन्होंने मुंबई में एक स्प्रिंटिंग टूर्नामेंट में भाग लेकर रजत पदक जीता था।

अंगद के हालिया प्रोजेक्ट्स

अंगद को हाल ही में आर बाल्की की घूमर में देखा गया था, जिसमें उनके पिता दिवंगत बिशन सिंह बेदी के साथ उनका पहला ऑनस्क्रीन सहयोग भी था। इसके बाद, अंगद जियो सिनेमा के ए लीगल अफेयर में नजर आने वाले हैं। वह मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) के साथ नानी के हाय नन्ना में भी दिखाई देंगे।