12 जुलाई को मुंबई में होगी अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी, रिसेप्शन 14 जुलाई को

0
7

Anant Ambani Radhika Merchant wedding: शादी की तैयारियां शुरू होने के साथ ही लोग इस बार भी पुरानी परंपराओं को निभाने के लिए उत्सुक हैं, जो भारतीय शादियों के लिए एक नया चलन स्थापित करेगी।

आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और उनकी मंगेतर राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को मुंबई (Mumbai) में होगी। बहुप्रतीक्षित शादी का आयोजन बीकेसी के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा। शादी पारंपरिक हिंदू वैदिक रीति से की जाएगी।

अफवाहों के विपरीत कि अंबानी परिवार किसी अंतरराष्ट्रीय स्थल का चयन करने जा रहा था, बहुप्रतीक्षित अनंत (Anant Ambani) और राधिका की शादी मुंबई में ही होगी। सम्मानित मेहमानों को ‘सेव द डेट’ आमंत्रण मिलना शुरू हो गया है, जो पारंपरिक लाल और सुनहरे रंग में है, जिसमें तीन दिवसीय समारोह के बारे में कुछ विवरण दिए गए हैं।

मुख्य विवाह समारोह शुक्रवार, 12 जुलाई को शुभ विवाह समारोह के साथ शुरू होंगे। शुभ विवाह के लिए ड्रेस कोड भारतीय परंपरा होगी और मेहमानों को भी इसके बारे में सूचित कर दिया गया है।

शनिवार, 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद या दिव्य आशीर्वाद का आयोजन किया जाएगा और ड्रेस कोड भारतीय औपचारिकताएं बताई गई हैं।

रविवार, 14 जुलाई को अंबानी परिवार द्वारा मंगल उत्सव या शादी का रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा और इसके लिए ड्रेस कोड भारतीय ठाठ है।

ये सभी समारोह बीकेसी में जियो वर्ल्ड सेंटर (Jio World Centre) में आयोजित किए जाएंगे।

जैसे-जैसे शादी की तैयारियां शुरू हो रही हैं, लोग यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि इस बार सदियों पुरानी परंपराओं का पालन कैसे किया जाता है, जो फिर से भारतीय शादियों के लिए ट्रेंड सेट करेगा।

मुख्य विवाह समारोह और समारोह पारंपरिक वैदिक हिंदू मानकों के अनुसार किए जाएंगे और कई मायनों में, दुनिया के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति बनेंगे।