पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के बॉडीगॉर्ड को किया गिरफ्तार

तेजिंदर सिंह गिल ने खुलासा किया है कि, अमृतपाल सिंह नए भर्ती हुए अंगरक्षक को हथियार चलाने की परीक्षण देता था।

0
57

पंजाब पुलिस ने वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के मुखिया अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के बॉडीगॉर्ड तेजिंदर सिंह गिल (Tejinder Singh Gill) को अरेस्ट कर लिया है। तेजिंदर सिंह गिल (Tejinder Singh Gill) ने खुलासा किया है कि, अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) नए भर्ती हुए अंगरक्षक को हथियार चलाने की परीक्षण देता था।

अमृतपाल सिंह ने ‘आनंदपुर खालसा फोर्स’ (Anandpur Khalsa Force) का गठन किया था। जल्‍लूपुर खेड़ा जो की अमृतपाल सिंह का गांव भी है जहाँ मेक शिफ्ट शूटिंग रेंज बनाई गई थी। आनंदपुर खालसा फोर्स के सभी बॉडीगॉर्ड और सदस्य शस्त्र प्रशिक्षण की ट्रेनिंग करते थे। वही पंजाब पुलिस ने आर्म्स ट्रेनिंग के वीडियो भी बरामद किए हैं। अंगरक्षको को उनकी वरिष्ठता के मुताबिक रैंक दी गई थी।

पंजाब पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के दिल्ली की तरफ रवाना होने का शक है। बस के अलावा किसी अन्य वाहन के जरिए अमृतपाल सिंह का दिल्ली बॉर्डर में घुसने का पंजाब पुलिस ने शक जताया है। ऐसे में दिल्ली पुलिस भी अमृतपाल सिंह को लेकर अलर्ट हो गई है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो अमृतपाल सिंह ने पंजाब से हरियाणा तक पहुंचने में चार बार अपना हुलिया बदला था। यही कारण है कि वो पुलिस को चकमा दे गया। पंजाब पुलिस के मुताबिक़, अमृतपाल की आख़िरी लोकेशन हरियाणा ही पता चली थी और अब वह दिल्ली में प्रवेश करने की फिराक में है।