Amritpal Singh के चाचा ने पुलिस के सामने खुद को किया सरेंडर

अजनाला थाने पर हमले के आरोपी एवं खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पर रविवार को तीन और एफआईआर दर्ज कर दी गई हैं।

0
73

Punjab: वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पकड़ने के लिए पूरी पुलिस फ़ोर्स लगी हुई है। इसी बीच अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह (Harjeet Singh) ने पंजाब पुलिस के सामने खुद को सरेंडर कर दिया है। पुलिस का दावा है कि उसने देर रात्रि दो बजे जालंधर पुलिस के सामने सरेंडर किया है। अमृतपाल सिंह के चाचा हर वक्त अपने भतीजे के संग रहा करता था।

अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के गाड़ी चालक को भी अरेस्ट किया गया है। उसकी मर्सिडीज कार भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले ली है। यह सारा सर्च ऑपरेशन जालंधर पुलिस ने किया है। अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को जब पंजाब पुलिस ने महतपुर में घेरा तो वह भी उसके साथ भाग गया था।

एसएसपी जालंधर ग्रामीण स्वर्णदीप सिंह ने चाचा और ड्राइवर के आत्मसमर्पण की पुष्टि की है। उधर, अजनाला थाने पर हमले के आरोपी एवं खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पर रविवार को तीन और एफआईआर दर्ज कर दी गई हैं। जालंधर के सलेमा गांव में मिली उसकी काले रंग की ईसुजू गाड़ी में अवैध हथियार मिले हैं।

रविवार को अमृतपाल सिंह के 34 और साथियो को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। अब तक उसके 112 समर्थक पकडे जा चुके हैं। कई नजरबंद कर दिए गए हैं। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पूरे पंजाब में सुरक्षाबल फ्लैग मार्च कर रहे हैं। इसी बीच, सूबे में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं और 24 घंटे के लिए स्थगित कर दी गई हैं। सोमवार दोपहर 12 बजे इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगा। कई जिलों में धारा 144 लागू है।

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस ने रातभर आपरेशन चलाया। मलसियां से भागने के बाद अमृतपाल ने महितपुर के निकट गांव सलेमा से अपनी गाड़ी बदली थी। उसके बाद पुलिस ने रात भर महितपुर से सटे फिल्लौर के आसपास के गांवों, नकोदर व शंकर, शाहकोट मल्सियां और मोगा के धर्मकोट में तलाशी अभियान चलाया। शनिवार रात करीब 10 बजे पुलिस को इनपुट मिला कि गांव सरीं में अमृतपाल सिंह का भाई छिपा हुआ है।

इसके बाद जालंधर के पुलिस कमिश्नर कुलदीप चहल, डीसीपी जकरणजीत तेजा, अमृतसर के डीसीपी मुखविंदर सिंह, एसपी जांच होशियारपुर मनप्रीत सिंह ढिल्लों की टीमों ने गांव शंकर व सरीं को पूरी सील कर दिया गया।

पुलिस ने तमाम घरों में जाकर सर्च की और मनोज कुमार समेत तीन युवकों को हिरासत में ले लिया, जो अमृतपाल सिंह के भाई को किसी स्थान पर छोड़कर आए थे। हरियाणा पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है और पंजाब से लगी सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पंजाब में आने और जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।