अमृतपाल सिंह पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

जल्द होगी गिरफ्तारी, पुलिस ने कहा; 4 संदिग्धों को असम ले जाया गया

0
43

पंजाब: पुलिस ने कहा कि उसने अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की अध्यक्षता वाले ‘वारिस पंजाब डे‘ (डब्ल्यूपीडी) के तत्वों के खिलाफ राज्य में “बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी घेरा और तलाशी अभियान (सीएएसओ)” शुरू किया है, जिसके खिलाफ कई अपराधों के मामले दर्ज किए गए थे।

खालिस्तानी सरगना अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए है। पंजाब हाई अलर्ट पर है। पंजाब में नेट सुविधा स्थगित कर दी गयी है। पुलिस ने लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील की है। सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है। अमृतपाल सिंह को आखिरी बार मोटरसाइकिल पर तेजी से भागते देखा गया था।

पंजाब राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है क्योंकि खालिस्तानी हमदर्द ‘वारिस पंजाब डे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है, जो इस समय फरार है। खालिस्तान समर्थक नेता अमृतपाल सिंह के पिता को जालंधर कमिश्नर ने शनिवार (18 मार्च) को भगोड़ा घोषित किया था। अमृतपाल सिंह के पिता ने कहा कि पंजाब पुलिस ने अमृतसर में उनके आवास पर तलाशी ली, लेकिन उन्हें “कुछ भी अवैध” नहीं मिला। इससे पहले, पंजाब पुलिस ने अपहरण के एक मामले में गिरफ्तार एक सदस्य को छुड़ाने के लिए अजनाला पुलिस थाने के बाहर अमृतपाल सिंह और उनके समर्थकों के बीच उनके समर्थकों और वर्दीधारी कर्मियों के बीच हुई झड़प के मद्देनजर तलाश अभियान शुरू किया था। अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा कि पुलिस को उसे घर से निकलने से पहले ही गिरफ्तार कर लेना चाहिए था। पुलिस को उसे घर छोड़ने से पहले ही गिरफ्तार कर लेना चाहिए था,” तरसेम सिंह ने कहा। चहल ने कहा, अभी तक कुल 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की तलाशी और छापे मारे जा रहे हैं। आपराधिक मामले दर्ज हैं।