राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या पहुँचे अमिताभ बच्चन, चिरंजीवी और अन्य हस्तियां

रजनीकांत, मधुर भंडारकर, अनुपम खेर और कंगना रनौत भी आज अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनेंगे।

0
24

सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। विभिन्न मनोरंजन उद्योगों की कई हस्तियां सुबह-सुबह अयोध्या के लिए रवाना हुईं। उनमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), चिरंजीवी, अभिषेक बच्चन, माधुरी दीक्षित, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, कंगना रनौत, कैटरीना कैफ, विक्की कौशल, राम चरण, जैकी श्रॉफ और रोहित शेट्टी शामिल थे।

अमिताभ बच्चन, अभिषेक अयोध्या गए

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनके बेटे-अभिनेता अभिषेक बच्चन को सोमवार को मुंबई के कलिना हवाई अड्डे पर देखा गया जब वे एक साथ अयोध्या के लिए रवाना हुए। अमिताब (Amitabh Bachchan) सफेद कुर्ता, पैंट, बेज हाफ जैकेट, ग्रे मफलर और स्नीकर्स में नजर आए। वह अपने साथ एक किताब भी ले गये थे।

यात्रा के लिए, अभिषेक बच्चन ने कैज़ुअल कपड़े पहने थे – एक हुडी और पैंट। बाद में पिता-पुत्र की जोड़ी के अयोध्या पहुंचने का एक वीडियो सामने आया। दोनों का स्वागत गले में लाल शॉल डाल कर किया गया। अभिषेक बेज रंग के कुर्ता-पायजामा और शॉल में नजर आए।

इसी एयरपोर्ट पर एक्टर जैकी श्रॉफ भी नजर आए। उन्होंने सफेद पहनावा चुना – कुर्ता, पायजामा, जैकेट और जूते। उन्होंने एक गमले में लगा पौधा भी ले रखा था।

चिरंजीवी, राम चरण हैदराबाद से उड़ान भरेंगे

अभिनेता चिरंजीवी को अयोध्या के लिए रवाना होते समय हैदराबाद हवाई अड्डे पर देखा गया। वह सिल्क क्रीम ट्रेडिशनल आउटफिट में नजर आए। इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह वास्तव में बहुत अच्छा है। अभिभूत करने वाला। हमें लगता है कि यह एक दुर्लभ अवसर है। मुझे लगता है कि भगवान हनुमान जो मेरे देवता हैं, उन्होंने मुझे व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है। इतना जबरदस्त एहसास, क्या” मैं गुजर रहा हूं। हम इस शुभ अवसर पर इस प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, जो जीवन भर और इतिहास में हमेशा के लिए दिमाग में रहेगा।”

एक्टर राम चरण भी हैदराबाद एयरपोर्ट पर नजर आए। वह क्रीम कलर के कुर्ते और सफेद पायजामे में नजर आए। उन्होंने कहा, “यह एक लंबा इंतजार है; हम सभी वहां आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं। धन्यवाद।”

पवन कल्याण भी कार्यक्रम में शामिल होंगे

पवन कल्याण ने अपनी कार से अयोध्या यात्रा का एक वीडियो साझा किया। जैसे ही किसी ने उनका वीडियो रिकॉर्ड किया तो पवन चुपचाप बैठकर गाना सुनते नजर आए। उन्होंने पारंपरिक सफेद पोशाक और बेज रंग का शॉल चुना। उन्होंने वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया, “जय श्री राम। अयोध्या के रास्ते में… ‘भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा’ का गवाह बनने के लिए… भगवान राम ‘हमारी भारत सभ्यता के नायक’ हैं। और इसे लाने में पांच शताब्दियों का संघर्ष लगा।” भगवान राम को ‘अयोध्या’ में वापस लाएं।”

कार्यक्रम में कौन-कौन शामिल होगा

उनके अलावा, रजनीकांत, मधुर भंडारकर, अनुपम खेर, कंगना रनौत, विवेक ओबेरॉय और अन्य भी समारोह का हिस्सा होंगे। अयोध्या के मंदिर में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा दोपहर 12.20 बजे शुरू होगी और 1 बजे तक समाप्त होगी।

अयोध्या में मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति रखी गई है। 51 इंच लंबी और 1.5 टन वजनी मूर्ति में भगवान राम को पांच साल के बच्चे के रूप में चित्रित किया गया है, जो उसी पत्थर से बने कमल पर खड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में अनुष्ठान करेंगे।