अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में ₹14.5 करोड़ में खरीदी जमीन

0
50

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के पवित्र शहर अयोध्या (Ayodhya) में एक सात सितारा एन्क्लेव में एक प्लॉट खरीदा है, जहां इस महीने के अंत में भव्य राम मंदिर के दरवाजे खुलने वाले हैं।

मुंबई स्थित डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HoABL) ने प्लॉट के आकार और मूल्य का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उद्योग के सूत्रों का कहना है कि यह लगभग 10,000 वर्गफुट का है और इसकी लागत ₹ 14.5 करोड़ है, जैसा कि अज्ञात सूत्रों ने बताया है।

51 एकड़ में फैली सरयू का औपचारिक उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा, जिस दिन अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का भव्य अभिषेक समारोह आयोजित किया जाएगा।

डेवलपर के अनुसार, यह मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर और हवाई अड्डे से आधे घंटे की दूरी पर है। इस परियोजना के मार्च 2028 तक पूरा होने और पांच सितारा पैलेस होटल बनने की उम्मीद है।

श्री बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक कार्यक्रम में कहा, “मैं अयोध्या में सरयू के लिए अभिनंदन लोढ़ा के घर के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्सुक हूं, एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने एक भावनात्मक संबंध बनाया है जो भौगोलिक सीमाओं से परे है।“

रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया है, “यह अयोध्या की आत्मा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत है, जहां परंपरा और आधुनिकता मूल रूप से सह-अस्तित्व में हैं, एक भावनात्मक टेपेस्ट्री का निर्माण करती है जो मेरे साथ गहराई से गूंजती है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने के लिए उत्सुक हूं।”

आपको बता दे कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का जन्मस्थान प्रयागराज (पहले इलाहाबाद) अयोध्या से चार घंटे की ड्राइव पर है।

HoABL के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा कि बिग बी सरयू के “प्रथम नागरिक” थे और उनका निवेश इस परियोजना को “अयोध्या के वैश्विक आध्यात्मिक महत्व के प्रतीक” में बदल देगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या परियोजना में सुपरस्टार का निवेश “शहर की आर्थिक क्षमता में विश्वास और इसकी आध्यात्मिक विरासत के लिए गहरी सराहना को दर्शाता है।”